News Nation Logo
Banner

मिताली राज ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब, कप्तान की बात सुन 56 इंच की हो जाएगी छाती

एक क्रिकेट प्रशंसक को लगा कि वह केवल अंग्रेजी, हिंदी और तेलुगू बोलती हैं जिसके कारण उन्होंने यह कहते हुए मिताली को ट्रोल किया कि वह अपनी मातृभाषा को अनदेखा करती हैं.

आईएएनएस | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Oct 2019, 07:26:12 PM
मिताली राज

नई दिल्ली:  

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने एक सोशल मीडिया यूजर को करारा जवाब दिया, जिसने उन्हें भाषा को लेकर ट्रोल किया था. मिताली एक तमिल परिवार से ताल्लुक रखती हैं. एक क्रिकेट प्रशंसक को लगा कि वह केवल अंग्रेजी, हिंदी और तेलुगू बोलती हैं जिसके कारण उन्होंने यह कहते हुए मिताली को ट्रोल किया कि वह अपनी मातृभाषा को अनदेखा करती हैं. मिताली ने हाल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 20 साल पूरे किए हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: किंग्स 11 पंजाब को चैंपियन बनाने के लिए रणनीति बनाने में जुटे अनिल कुंबले, अश्विन के लिए कही ये बात

क्रिकेट प्रशंसक ने ट्वीट किया, "वह तमिल नहीं जानती. वह केवल अंग्रेजी, हिंदी और तेलुगू का उपयोग करेंगी." इस पर मिताली ने जवाब दिया, "तमिल मेरी मातृभाषा है.. मैं तमिल अच्छी तरह से बोलती हूं..मुझे तमिलनाडु में रहने पर गर्व है. लेकिन सबसे पहले मैं एक भारतीय हूं और मुझे इस पर गर्व है. इसके अलावा मेरे प्यारे सुग्गू, मेरी हर पोस्ट पर आपकी लगातार आलोचना, आपके द्वारा हर दिन दी जाने वाली सलाह ही मुझे आगे बढ़ने का हौसला देती है."

ये भी पढ़ें- साली के साथ थे जीजा के अवैध संबंध, फिर एक के बाद एक.. घर से उठे दो जनाजे

बताते चलें कि मिताली राज एकमात्र महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने लगातार दो दशक तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला है. इसके साथ ही उन्होंने बतौर कप्तान टीम इंडिया को 100वीं जीत भी दिलाई. मिताली ऐसा कारनामा करने वाली दुनिया की दूसरी और भारत की पहली महिला कप्तान बन गई हैं. मिताली ने बतौर कप्तान अपने 167वें अंतरराष्ट्रीय मैच में ये खास उपलब्धि हासिल की है. टीम इंडिया ने मिताली की कप्तानी में 129 वनडे मैचों में 80, 32 टी20 मैचों में 17 और 6 टेस्ट मैचों में 3 मैच जीते हैं.

First Published : 16 Oct 2019, 07:26:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.