logo-image

इंडियन वेल्स टेनिस: रुबलेव ने टियाफो को दी शिकस्त

इंडियन वेल्स टेनिस: रुबलेव ने टियाफो को दी शिकस्त

Updated on: 16 Mar 2022, 02:00 PM

इंडियन वेल्स:

दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी रूस के एंड्री रुबलेव ने बुधवार को यहां बीएनपी परिबास ओपन के चौथे दौर में जगह बनाने के लिए घरेलू पसंदीदा फ्रांसेस टियाफो को 6-3, 6-4 से मात दी है।

मार्सिले और दुबई में खिताब जीतने के बाद 24 वर्षीय रुबलेव ने 70 मिनट के मैच के दौरान टियाफो को हराकर अपनी नाबाद जीत को 11 तक बढ़ा दिया।

रुबलेव ने मैच के बाद एटीपीटूर से कहा, फ्रांसेस टियाफो के खिलाफ खेलना कभी आसान नहीं होता और मैं इंडियन वेल्स में पहली बार चौथे दौर में पहुंचकर खुश हूं।

उन्होंने आगे कहा, हम देखेंगे कि क्या होने वाला है। अब (वहां) कोई दबाव नहीं है, मैंने यहां पहले से बेहतर प्रदर्शन किया है, इसलिए अब मुझे आराम करने की जरूरत है।

रुबलेव ने 2021 यूएस ओपन में पांच सेट के कड़े मुकाबले में टियाफो से मिली हार का बदला भी लिया। अब वह चौथे दौर में 2021 के मियामी चैंपियन पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज से भिड़ेंगे।

दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी ने पहले दिन में अमेरिकी स्टीव जॉनसन को 7-6(7), 6-3 से हराया, और इंडियन वेल्स में तीन मैचों में तीसरी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की कोशिश करेंगे, जब उनका सामना रुबलेव से होगा।

इंडियन वेल्स 2019 और 2021 में अपने पहले दो प्रदर्शनों में यहां क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले हरकाज के लिए अच्छा मैच होने की संभावना है।

33वीं वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने 69 मिनट के प्रदर्शन में कजाकिस्तान के 31वीं वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर बुब्लिक को 6-3, 6-4 से हराया। दिमित्रोव अब अमेरिका के 23वीं वरीयता प्राप्त जॉन इस्नर से भिड़ेंगे, जो अर्जेंटीना के 14वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वाट्र्जमैन को 7-5, 6-3 से 7-5, 6-3 से हराने में सफल रहे।

छठी वरीयता प्राप्त इटली के माटेओ बेरेटिनी दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस को 6-4, 7-5 से हराकर पहली बार टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचने के लिए हारने से बच गए।

दुनिया के 61वें नंबर के खिलाड़ी बेरेटिनी का अगला मुकाबला सर्बिया के मिओमिर केकमानोविक से होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.