logo-image

एएफसी महिला एशियाई कप के लिए मुंबई पहुंची भारतीय हॉकी टीम

एएफसी महिला एशियाई कप के लिए मुंबई पहुंची भारतीय हॉकी टीम

Updated on: 13 Jan 2022, 08:15 PM

मुंबई:

एक महीने से अधिक समय तक कोच्चि में प्रशिक्षण लेने के बाद, भारतीय महिला हॉकी टीम अब मुंबई पहुंच गई है, जहां वे एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं।

टूर्नामेंट को आगे देखते हुए मुख्य कोच थॉमस डेनेरबी ने कहा कि यह उन सभी चीजों को लागू करने का समय है जिन पर हम काम कर रहे हैं।

डेनेरबी ने कहा, यह वह क्षण है जिसकी हम पिछले छह महीनों से तैयारी कर रहे हैं। हमारे पास 200 से अधिक सत्र हैं, चार देशों के खिलाफ कई मैच हैं और अब उन सभी चीजों को लागू करने का समय है जो हम काम कर रहे हैं।

स्वीडिश और नाइजीरियाई राष्ट्रीय टीमों को भी कोचिंग देने वाले 62 वर्षीय स्वेड ने खुलासा किया कि मुंबई जाने से पहले खिलाड़ियों के साथ बातचीत ने सभी को सही मानसिकता में लाने में मदद की है।

उन्होंने कहा, खिलाड़ियों के साथ हमारी एक छोटी सी मुलाकात थी और हमने उन्हें समझाया कि आने वाले कुछ सप्ताह उनके जीवन में कितने महत्वपूर्ण हैं। मुझे लगता है कि इसने वास्तव में कुछ खिलाड़ियों को प्रभावित किया है और अब आप उनकी आंखों में जुनून देख सकते हैं।

भारतीय टीम काफी युवा है, जिसमें 25 वर्ष से कम आयु के 15 खिलाड़ी हैं। टीम की सबसे कम उम्र की सदस्य चार खिलाड़ी हैं जो अंडर-19 टीम से आई हैं, जिनके नाम शिल्की हेमम, प्रियंगका देवी, सुमति कुमारी और मरियममल बालमुरुगन हैं।

भारत अपने अभियान की शुरुआत 20 जनवरी को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईआर ईरान के खिलाफ उसी स्थान पर चीनी ताइपे (23 जनवरी) से पहले करेगा। ग्रुप ए के अपने तीसरे मैच के लिए, भारतीय टीम मुंबई फुटबॉल एरिना में जाएगी, जहां उनका मुकाबला चीन पीआर के खिलाफ होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.