logo-image

भारतीय टीम ने एजाज पटेल को ऑटोग्राफ वाली जर्सी भेंट की

भारतीय टीम ने एजाज पटेल को ऑटोग्राफ वाली जर्सी भेंट की

Updated on: 06 Dec 2021, 05:10 PM

मुंबई:

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत के 10 विकेट चटकाए थे। सोमवार को मैच के बाद उनकी उपलब्धि के लिए भारतीय टीम ने एजाज पटेल को सभी खिलाड़ियों द्वारा किए गए हस्ताक्षर वाली जर्सी भेंट की।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट की हैं जिसमें भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को पटेल को जर्सी भेंट करते हुए दिखाया गया है। वो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले के बाद एक पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

पटेल का परिवार आठ साल की उम्र में मुंबई से न्यूजीलैंड चला गया था। पटेल का ऐतिहासिक प्रदर्शन और 14 विकेट का मैच न्यूजीलैंड को 372 रन की हार से बचने और सीरीज 1-0 से हारने में मदद करने के लिए पर्याप्त नहीं था। अश्विन ने बाएं हाथ के स्पिनर की प्रशंसा करते हुए कहा कि नियति ने भी उनकी उपलब्धि में अपनी भूमिका निभाई।

47.5 ओवरों में 10/119 के आंकड़े के साथ, एजाज तीसरे गेंदबाज के रूप में लेकर (1956) और कुंबले (1999) के साथ शामिल हो गए, जिन्होंने पूरी विरोधी टीम को अकेले ही आउट किया था।

--आईएएनेस

एचएमए/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.