logo-image

वल्र्ड पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम हुई रवाना

वल्र्ड पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम हुई रवाना

Updated on: 09 Dec 2021, 12:50 AM

मुंबई:

भारत ताइक्वांडो टीम बुधवार को 8-13 दिसंबर से शुरू होने वाली 2021 विश्व पैरा-ताइक्वांडो चैंपियनशिप (जी14) में भाग लेने के लिए इस्तांबुल, तुर्की के लिए रवाना हो गई।

वल्र्ड ताइक्वांडो (डब्ल्यूटी) के तत्वावधान में तुर्की ताइक्वांडो फेडरेशन द्वारा विश्व पैरा ताइक्वांडो चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है।

डब्ल्यू-49 कैटेगरी में वल्र्ड नंबर 4 अरुणा तंवर ने कहा, पैरालिंपिक में मेरा अनुभव आगामी विश्व चैंपियनशिप के लिए महत्वपूर्ण था, मैं भारत ताइक्वांडो को इतनी सक्रिय होने और यह सुनिश्चित करने के लिए धन्यवाद देती हूं कि मैं भाग ले सकूंगी।

उन्होंने कहा, यह दुखद है कि मुझे पैरालिंपिक के दौरान एक चोट के साथ संन्यास लेना पड़ा, लेकिन मुझे आगामी चैंपियनशिप में भारत के लिए पदक जीतने का भरोसा है। तैयारी बहुत अच्छी रही है और हमारे महासंघ द्वारा आयोजित शिविरों ने पूरे भारतीय दल को तैयार किया है।

भारतीय दल में रंजन कुमार, विशाल, मोहित सिंह, चंदीप सिंह, सदाम हुसैन थस्थगीर, गुरमीत सिंह, आदित्य चौहान, राजीव कुमार और शीतल शामिल हैं।

इंडिया ताइक्वांडो के अध्यक्ष, नामदेव शिरगांवकर ने कहा, इंडिया ताइक्वांडो को उस काम पर गर्व है जो विश्व चैंपियनशिप के लिए जा रही इस पूरी टीम ने किया है और परिणामों के बारे में बहुत आशावादी है।

चैंपियनशिप के लिए टीम तय करने के लिए इंडिया ताइक्वांडो ने महाराष्ट्र में चयन ट्रायल किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.