logo-image

भारतीय टीमों की शतरंज ओलंपियाड में पदक जीतने की संभावना : विश्व विजेता मैग्नस कार्लसन

भारतीय टीमों की शतरंज ओलंपियाड में पदक जीतने की संभावना : विश्व विजेता मैग्नस कार्लसन

Updated on: 26 Jul 2022, 08:35 PM

चेन्नई:

पांच बार के विश्व चैम्पियन मैग्नस कार्लसन का मानना है कि 28 जुलाई से 10 अगस्त तक मामल्लापुरम में होने वाले आगामी 44वें शतरंज ओलंपियाड में भारतीय टीमों की पदक जीतने की प्रबल संभावना है।

इस आयोजन में कार्लसन शीर्ष दो भारतीय टीमों, विशेष रूप से युवा भारत टीम 2 को लेकर बहुत प्रभावित हैं।

उन्होंने कहा, दोनों भारतीय टीमों के पास बहुत मजबूत और प्रभावशाली खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि दोनों के पास पदक जीतने का मौका है।

वल्र्ड नंबर 1 टीम नॉर्वे के हिस्से के रूप में शहर में होगी, जो ओलंपियाड में ओपन सेक्शन में 187 पंजीकृत टीमों में तीसरे स्थान पर है। नॉर्वे भी दांव पर लगे तीन पदकों में से एक का प्रबल दावेदार है।

कार्लसन ने आगे कहा, मेरे शतरंज करियर के सबसे महान अनुभवों में से एक के बाद से चेन्नई में फिर से वापस आना शानदार होगा क्योंकि नौ साल हो गए हैं। वे शानदार यादें हैं जिन्हें फिर से ताजा करने और नए बनाने के लिए उत्सुक हूं।

उन्होंने कहा, तमिलनाडु या कहें कि चेन्नई अब दुनिया में शतरंज का सबसे महत्वपूर्ण सेंटर रहा है। तो बस वहां रहना और शतरंज उत्सव का हिस्सा बनना अपने आप में एक कारण है।

रूस और चीन की गैरमौजूदगी में भारत की टीम 1 को दूसरे स्थान पर रखा गया है जबकि रैंकिंग सूची में अमेरिका शीर्ष पर है। हालांकि, दूसरी भारतीय टीम 11वें स्थान पर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.