News Nation Logo
Banner

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने धोनी की कप्तानी पर दागे सवाल, बोले- वे कई बार गलती करते हैं लेकिन आप उन्हें कुछ नहीं कह सकते

स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कई ऐसे मौके आए हैं जब धोनी की रणनीति भी गलत साबित हुई है.

IANS | Updated on: 14 May 2019, 01:51:41 PM
image courtesy: ipl.com

image courtesy: ipl.com

मुंबई:

महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं. क्रिकेट के मैदान में धोनी द्वारा बनाई जाने वाली रणनीतियों के केवल उनके फैन ही नहीं बल्कि उनके विरोधी कप्तान और खिलाड़ी भी कायल. महेंद्र सिंह धोनी की इसी स्ट्रेटेजी ने भारत को दो विश्व कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी समेत कई बड़े मुकाबले जीताए हैं. बावजूद इसके भारत के एक खिलाड़ी ने धोनी की कप्तानी पर सवाल दाग दिए हैं. जी हां, टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज और चाइनामैन के नाम से मशहूर कुलदीप यादव मे धोनी की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं.

ये भी पढ़ें- अलास्का: उड़ान के दौरान दो Sea Plane के बीच हुई भीषण टक्कर, यहां-वहां पड़ी मिली लाशें

स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कई ऐसे मौके आए हैं जब धोनी की रणनीति भी गलत साबित हुई है. कुलदीप ने सोमवार को मुंबई में आयोजित सीएट क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स के दौरान मजाक में कहा, "कई ऐसे पल होते हैं जब महेंद्र सिंह धोनी के फैसले गलत साबित होते हैं, लेकिन आप उनसे कुछ कह नहीं सकते."

ये भी पढ़ें- Ceat Cricket Rating Awards 2019: धोनी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिला सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर का पुरस्कार, देखें पूरी लिस्ट

उन्होंने हालांकि, यह भी कहा कि धोनी मैच के दौरान ज्यादा बात करना पसंद नहीं करते और ओवर के बीच में तभी अपनी राय देते हैं जब उन्हें महसूस होता है कि यह जरूरी है. कुलदीप ने कहा, "वह ज्यादा बात नहीं करते. वह केवल ओवर के बीच में बोलते हैं और वो भी तब जब उन्हें लगता है कि इसकी जरूरत है." धोनी की कप्तानी में भारत ने कई खिताब जीते हैं जिसमें से 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 विश्व कप शामिल है.

First Published : 14 May 2019, 01:51:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.