logo-image

आईपीएल : ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर फ्रेंचाइजी परेशान

आईपीएल : ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर फ्रेंचाइजी परेशान

Updated on: 04 Feb 2022, 10:00 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी को मेगा नीलामी से पहले अनिश्चितता और मुश्किल स्थिति में डाल दिया है।

सीए के निदेशकों की शुक्रवार को हुई बैठक के बाद पाकिस्तान के तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय दौरे के संशोधित कार्यक्रम को हरी झंडी दे दी गई। महीने भर का यह दौरा कुछ शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 के संभावित चार से पांच मैचों से चूकने के लिए मजबूर कर सकता है, जिससे टीम मालिकों के सामने कुछ गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।

पिछले महीने बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू होगा।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले आईपीएल खिलाड़ियों को पांच दिनों के लिए क्वोरंटीन से गुजरना होगा, जिसका अर्थ है कि उन्हें कम से कम 11 अप्रैल तक अलग-थलग रहना होगा।

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, कुछ ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी काफी देर से शामिल हो पाएंगे। हमें देखना होगा कि दौरे के लिए किसे चुना जाता है।

सीए ने अभी तक पाकिस्तान दौरे के लिए टीम की घोषणा नहीं की है और टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों के नाम देखना दिलचस्प होगा।

पैट कमिंस, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, जोश हेजलवुड जैसे शीर्ष खिलाड़ियों सहित कुल 47 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मेगा नीलामी के लिए खुद को पंजीकृत किया है। दूसरी ओर, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है।

बीसीसीआई ने औपचारिक रूप से सीजन के लिए विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता अवधि को सूचीबद्ध करने वाली टीमों को औपचारिक रूप से नहीं लिखा है और फ्रेंचाइजी 12 और 13 फरवरी की नीलामी से पहले जानकारी का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.