News Nation Logo

BREAKING

Banner

IPL 2020 : राजस्‍थान रॉयल्‍स से फिर मुंबई इंडियंस में पहुंचा यह बड़ा खिलाड़ी

Indian Premier League 2020 : चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) (Indian Premier League) चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने लीग के आगामी सीजन से पहले तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni) को अपने साथ जोड़ा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Nov 2019, 07:31:36 AM
मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस (Photo Credit: getty images)

मुंबई:

Indian Premier League 2020 : चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) (Indian Premier League) चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने लीग के आगामी सीजन से पहले तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni) को अपने साथ जोड़ा है. मुंबई ने धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से ट्रेड किया है. धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni) आईपीएल (IPL) में 2008 से 2013 तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम का हिस्सा थे. उन्होंने आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए 33 मैच खेले हैं, जिसमें 36 विकेट हासिल किए हैं. वह पहले छह सीजन तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम का हिस्सा थे. इसके बाद वह गुजरात लायंस (Gujarat Lions) और फिर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए खेलने लगे थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्‍ली कैपिटल को भारतीय टीम का यह धाकड़ बल्‍लेबाज, यह हुआ फेरबदल

धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा ट्रेड किए जाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शेरफाने रदरफोर्ड और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को ट्रेड किया है. मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने धवल कुलकर्णी के घरेलू टीम में लौटने पर कहा, धवल एक शानदार स्विंग बॉलर हैं, जो नई गेंद से किसी भी टीम के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं. हम उन्हें मुंबई इंडियंस टीम में लाने से खुश हैं. वह 90 आईपीएल मैचों का अनुभव लेकर टीम से जुड़े हैं और इससे गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिलेगी.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान में 10 साल बाद हो रही टेस्ट क्रिकेट की वापसी, इस टीम ने भरी हामी

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने लीग के आगामी सीजन के लिए हरफनमौला खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की. पंजाब ने आगामी सीजन के लिए गौतम को पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड किया है. राजस्थान रॉयल्स ने गौतम को 2018 नीलामी में 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा था जबकि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. 31 वर्षीय गौतम ने आईपीएल में 2018 में 15 और 2019 में सात मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर बोले, टेस्ट क्रिकेट में अब बड़े गेंदबाजों की भारी कमी

किंग्स इलेवन पंजाब ने इससे पहले तेज गेंदबाज अंकित राजपूत को ट्रेड किया था. राजपूत अब आईपीएल के अगले संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे. अंकित 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े थे और उन्होंने अब तक 23 आईपीएल मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे और वह आईपीएल में पांच विकेट लेने वाले एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : छह करोड़ 20 लाख के खिलाड़ी का राजस्‍थान ने छोड़ा साथ, जानें किसके साथ गए

वहीं, मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आगामी सीजन के लिए अपने साथ जोड़ने की बुधवार को घोषणा की थी. बोल्ट पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े थे. दिल्ली कैपिटल्स ने बोल्ट को मुंबई इंडियंस के हाथों ट्रेड किया है. बोल्ट ने 2014 में आईपीएल में पदार्पण किया था और तब से लेकर अब तक उन्होंने 33 आईपीएल मैचों में 38 विकेट हासिल किए हैं.

First Published : 15 Nov 2019, 07:31:36 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×