logo-image

IPL रद्द होने की वजह से डिप्रेशन में जा सकते हैं भारत के ऐसे खिलाड़ी, पैडी अपटन ने किया आगाह

साल 2011 में टीम इंडिया के मेंटल कंजीश्निंग कोच रह चुके पैडी अपटन ने कहा कि जो खिलाड़ी अपने खेल के अलावा अन्य खेल और गतिविधियों में हिस्सा लेते रहते हैं, उन्हें इन दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Updated on: 06 Apr 2020, 11:35 AM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. सोमवार सुबह तक भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले 4000 से भी ज्यादा हो गए, जबकि इस महामारी की वजह से देश में 100 से भी ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. देश में कोरोना वायरस के शुरुआती मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था. लेकिन, मौजूदा स्थिति को देखते हुए अब आईपीएल का आयोजन होना काफी मुश्किल लग रहा है.

ये भी पढ़ें- IPL को लेकर उम्मीद लगाए हुए हैं फ्रेंचाइजी, विदेशी बोर्ड के साथ लगातार संपर्क में है BCCI

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल पर लटकी तलवार को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स के कोच पैडी अपटन ने कहा है कि आईपीएल के रद्द होने की वजह से भारत के कई उभरते सितारे डिप्रेशन में जा सकते हैं. एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत करते हुए अपटन ने कहा कि दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से लगे लंबे ब्रेक की वजह से केवल खिलाड़ी ही नहीं बल्कि आम आदमी भी डिप्रेशन और टेंशन में आ सकते हैं. इसके साथ ही लोगों में असुरक्षा की भी भावना बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रलिया के उप-कप्तान बनकर ही खुश हैं तेज गेंदबाज पैट कमिंस, कप्तान टिम पेन को लेकर कही ये बात

साल 2011 में टीम इंडिया के मेंटल कंजीश्निंग कोच रह चुके पैडी अपटन ने कहा कि जो खिलाड़ी अपने खेल के अलावा अन्य खेल और गतिविधियों में हिस्सा लेते रहते हैं, उन्हें इन दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. लेकिन जो खिलाड़ी केवल क्रिकेट पर ही फोकस करते हैं, उन्हें समस्याएं हो सकती हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को ऐसे मुश्किल समय में न केवल शारीरिक और मानसिक बल्कि भावनात्मक और आध्यात्मिक रूप से ध्यान देना चाहिए. ऐसे समय में ज्यादा एक्टिव रहना चाहिए और समस्याओं के बारे में सोचकर टेंशन लेने से बेहतर है कि आप उन समस्याओं का समाधान निकालने पर भी ध्यान लगाएं.