logo-image

भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, इस गेंदबाज को मिली एंट्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूटीन मेडिकल चेकअप के दौरान उनकी चोट का पता चला. वह एनसीए में अपनी चोट पर काम करेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे.

Updated on: 24 Sep 2019, 06:36 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर रखा गया है. जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में उमेश यादव को शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में इस बात की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- WWE में जलवा बिखेरेगा उत्तर प्रदेश का ये पहलवान, यहां पढ़ें एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

बीसीसीआई ने ट्वीट में लिखा, ''भारत की टेस्ट टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह उमेश यादव, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीठ की चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है. बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गांधी-मंडेला ट्रॉफी के लिए आगामी पेटीएम फ्रीडम सीरीज में नहीं खेलेंगे.''

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने लॉन्च की एफसी गोवा की नई होम जर्सी, फुटबॉल प्रेमियों के लिए कही ये बड़ी बात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूटीन मेडिकल चेकअप के दौरान उनकी चोट का पता चला. वह एनसीए में अपनी चोट पर काम करेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. बीसीसीआई ने अपने बयान में लिखा है, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने बुमराह के स्थान पर उमेश यादव को टीम में जगह दी है."

ये भी पढ़ें- बॉक्सरों के बाद अब पहलवानों को भी मिला लाखों रुपये का नकद पुरस्कार

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 से 6 अक्टूबर तक विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. दूसरा मैच 10 से 14 अक्टूबर तक पुणे में और तीसरा मैच 19 से 23 अक्टूबर तक रांची में खेला जाएगा.