logo-image

VIDEO: भारतीय मूल के सिक्‍योरिटी गार्ड विकास छिकारा ने पकड़ी ऐसी कैच कि ऑस्‍ट्रेलिया में क्रिकेटर-दर्शक सब बन गए उसके फैन

ऑस्‍ट्रेलिया की घरेलू टी20 क्रिकेट लीग बिग बैश में भारतीय मूल के एक सिक्‍योरिटी गार्ड ने चर्चा का विषय बना हुआ है।

Updated on: 01 Jan 2017, 10:00 PM

नई दिल्ली:

ऑस्‍ट्रेलिया की घरेलू टी20 क्रिकेट लीग बिग बैश में भारतीय मूल के एक सिक्‍योरिटी गार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है। गार्ड का नाम विकास छिकारा है। विकास कैच पकड़ने की अपनी स्किल्‍स की वजह से लोग उसके फैन बन गए है।


विकास ने बुधवार को एडिलेड स्‍ट्राइकर्स और ब्रिस्‍बेन हीट के बीच मुकाबले के दौरान कुर्सी पर बैठे-बैठे कैच लपक लिया। जिसके बाद वह चर्चा का विषय बन गया है। देखे कैसे मैच में हीट के बल्‍लेबाज जोए बर्न्‍स ने शॉट मारा जो बाउंड्री के पार 6 रन के लिए गई। बाउंड्री के पार कुर्सी पर बैठे विकास ने बैठे-बैठे कैच लपक लिया।


उनके इस प्रदर्शन को देखकर कमेंट्री बॉक्‍स में बैठे ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी काफी खुश नजर आए। साथ ही एडिलेड मैदान में बैठे दर्शक भी उनके दीवाने हो गए। उन्‍होंने तालियां बजाकर विकास की तारीफ की।

और पढ़ें: सिडनी टेस्ट में मिस्बाह ही होंगे पाकिस्तान के कप्तान

विकास ने ऑस्‍ट्रेलियन मीडिया को बताया, 'गेंद सीधे मेरे मुंह के पास आई और मैंने इसे लपक लिया। यह आसान लगा क्‍यों कि गेंद मेरे मुंह के पास थी, मुझे एक इंच भी हिलना नहीं पड़ा। मैंने मैच खेलने के दौरान जिस तरह हाथों को रखा उसी तरह से किया।' छिकारा 10 साल पहले भारत से ऑस्‍ट्रेलिया चले गए थे। विकास की लोकप्रियता से उनके परिजन भी काफी खुश हैं।