News Nation Logo

IOA ने विक्टोरिया 2026 राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी, कुश्ती को शामिल करने की वकालत की

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 26 Jul 2022, 11:47:45 PM
Indian Olympic Association

Indian Olympic Association (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) के कार्यवाहक अध्यक्ष अनिल खन्ना (Anil Kahnna) और कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे (Anandeshwar Pandey) ने आज यूनाइटेड किंगडम में ग्रैंड होटल बर्मिंघम (Grand Hotel Birmingham) में CGF की वार्षिक आम बैठक के दौरान राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (Commonwealth Games Federation) के अध्यक्ष डेम लुईस मार्टिन (Dame Louise Martin) से मिले. भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) की ओर से अनिल खन्ना और आनंदेश्वर पांडे ने सीजीएफ अध्यक्ष से अनुरोध किया कि कुश्ती और निशानेबाजी को राष्ट्रमंडल खेलों के अगले संस्करण के अंतिम खेल कार्यक्रम में शामिल किया जाए, जो 2026 में ऑस्ट्रेलियाई राज्य विक्टोरिया में आयोजित किया जाएगा. 

अनिल खन्ना (Anil Kahnna)  और आनंदेश्वर पांडे (Anandeshwar Pandey) ने मुलाकात सीजीएफ अध्यक्ष को यह भी बताया कि आईओए विक्टोरिया 2026 राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के सामने एक प्रस्तुति देने के लिए तैयार है. जिससे यह रेखांकित किया जा सके कि कुश्ती और निशानेबाजी (Shooting) को शामिल करने से आयोजन का कद कैसे बढ़ेगा और साथ ही साथ इसे सुदृढ़ भी किया जाएगा. 

इसके अलावा, भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल्स संघ (Indian National Rifles Association) और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के साथ काम कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे एक रोडमैप तैयार करने के लिए दो खेलों के अंतर्राष्ट्रीय महासंघों के साथ सक्रिय चर्चा में संलग्न हों. विक्टोरिया 2026 राष्ट्रमंडल खेलों के अंतिम कार्यक्रम में निशानेबाजी और कुश्ती (Wrestling) को शामिल करने के लिए. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND T20 Series: दोनों टीमों के बीच ऐसा रहा है टी20 का रिकॉर्ड

अनिल खन्ना (Anil Kahnna) और आनंदेश्वर पांडे (Anandeshwar Pandey) ने यह भी अनुरोध किया कि आईओए सदस्यों को सीजीएफ समितियों में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अनुमति दी जाए. 

First Published : 26 Jul 2022, 11:47:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.