logo-image

भारतीय पुरुष बास्केटबॉल टीम एशिया कप क्वालीफायर्स में खेलेगी

भारतीय पुरुष बास्केटबॉल टीम एशिया कप क्वालीफायर्स में खेलेगी

Updated on: 17 Aug 2021, 06:00 PM

मुंबई:

भारतीय पुरुष बास्केटबॉल टीम फीबा एशिया कप क्वालीफायर्स मुकाबले में सऊदी अरब और फिलिस्तीन के खिलाफ खेलेगी जहां उसके पास अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए क्वालीफाई करने का अच्छा अवसर होगा।

पहले क्वालीफाईंग राउंड में जो पांच टीमें अपने-अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहीं उनमें, चीनी ताईपे (ग्रुप बी), गुआम (ग्रुप सी), भारत (ग्रुप डी), सऊदी अरब (ग्रुप ई) और फिलिस्तीन (ग्रुप एफ) हैं जो दूसरे क्वालीफाईंग राउंड में दिखेंगी। इंडोनेशिया जिसने ग्रुप ए में तीसरा स्थान हासिल किया था, इवेंट का मेजबान होने के नाते उन्हें सीधे बर्थ दी गई है।

पांच टीमों को दो भागों में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, सऊदी अरब और फिलिस्तीन हैं और ग्रुप जी में गुआम और चीनी ताईपे हैं।

ग्रुप एच की शीर्ष दो टीमें अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए क्वालीफाई करेंगे जबकि गुआम तथा चीनी ताईपे में से कोई एक टीम टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।

भारत का सऊदी अरब के साथ 20 अगस्त को और फिलिस्तीन के साथ अगले दिन 21 अगस्त को मुकाबला होगा। दोनों मुकाबले जेदाह के किंग अब्दुल्लाह स्पोटर्स सिटी हॉल में खेले जाएंगे।

भारत के मुख्य कोच वेसेलिन मेटिक ने अरविंद कुमार, मुथु कृष्णन, प्रयातयांशू तोमर, प्रणव प्रिंस, मुइन बेक हफीज, जोगिंदर सिंह, जगदीप सिंह, शाहजी प्रताप सिंग शेखोन, अम्ज्योत सिंह, अरविंद अनादुआरी, अमृतपाल सिंह, प्रशांत सिंह रावत और विशेष भृगपवंशी जैसे खिलाड़ियों से सजी मजबूत टीम चुनी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.