logo-image

यूनिफर अंडर-23 5-नेशंस टूर्नामेंट फाइनल : नीदरलैंड से भिड़ेगी भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम

यूनिफर अंडर-23 5-नेशंस टूर्नामेंट फाइनल : नीदरलैंड से भिड़ेगी भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम

Updated on: 25 Jun 2022, 08:20 PM

डबलिन:

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम रविवार को यहां यूसीडी में यूनिफर अंडर-23 5-नेशंस टूर्नामेंट के फाइनल में नीदरलैंड से भिड़ेगी।

भारतीय टीम ने 20 जून को आयरलैंड के खिलाफ 4-1 की जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की। अपने दूसरे मैच में भारत ने नीदरलैंड के खिलाफ 2-2 से मैच को ड्रा किया। भारत ने लीग को समाप्त करने से पहले अपने तीसरे मैच में यूक्रेन को 3-0 से हराकर संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज की।

भारत के अभियान के बारे में कप्तान वैष्णवी फाल्के ने बताया, सबसे पहले मैं यह उल्लेख करना चाहूंगी कि यह मेरा पहला टूर्नामेंट है, जहां मुझे भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं। जैसा कि आप जानते होंगे कि इस टीम में कई नए युवा खिलाड़ी हैं और हम सभी इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए एक साथ आए हैं। इसलिए मैं काफी खुश हूं।

उन्होंने आगे कहा, हमने अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है, जिससे टीम के खिलाड़ियों में काफी आत्मविश्वास है। हमने मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हमारा लक्ष्य फाइनल में जाने का है, जिससे ट्राफी को अपने देश ले जाएं।

अपनी टीम की ताकत के बारे में पूछे जाने पर, युवा खिलाड़ी ने कहा, मैदान में हम एक-दूसरे के साथ अच्छी तरह तालमेल बनाते हैं, जिससे हमे लक्ष्य को पार करने में मदद मिले। जब हम मैच में पीछे चल रहे होते हैं, तब भी हम हार नहीं मानते हैं और अपनी गति बनाए रखते हैं। मेरा मानना है कि ये हमारी ताकत है और टीम के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे की बहुत सहायता की है।

इस बीच भारत के प्रतिद्वंदी नीदरलैंड्स का भी अब तक शानदार टूर्नामेंट रहा है। डच टीम ने अपने अभियान की शुरूआत संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ 4-2 की जीत के साथ की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.