logo-image

भारतीय हॉकी गोलकीपर श्रीजेश वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2021 पुरस्कार के लिए नामांकित

भारतीय हॉकी गोलकीपर श्रीजेश वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2021 पुरस्कार के लिए नामांकित

Updated on: 05 Jan 2022, 08:40 PM

बेंगलुरु:

भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश को बुधवार को वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2021 पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। इस पर उन्होंने कहा कि यह विशेष है, क्योंकि यह महान टीम वर्क और हमारे ओलंपिक प्रदर्शन को परिभाषित करता है।

उन्होंने कहा, मैं नामांकित होने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं और यह वास्तव में टीम को जाता है। यह उनकी कड़ी मेहनत के कारण है कि दुनियाभर में पहचाना जा रहा हूं। इस सारी सफलता का श्रेय हॉकी इंडिया को भी उनके समर्थन के लिए जाता है, उनके बिना कुछ संभव नहीं हो सकता था। अब यह प्रशंसकों पर निर्भर है कि वे इस पुरस्कार के लिए योग्य खिलाड़ी को चुनें।

श्रीजेश ने टोक्यो ओलंपिक खेलों 2020 में भारत के अविश्वसनीय प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां टीम ने पोडियम पर खड़े होने के लिए 41 साल के लंबे इंतजार को समाप्त कर दिया था।

17 देशों से इस पुरस्कार के लिए नामांकित 24 एथलीटों की उनके संबंधित अंतरराष्ट्रीय महासंघों द्वारा सिफारिश की गई है।

इससे पहले वर्ष में श्रीजेश को एफआईएच गोलकीपर ऑफ द ईयर पुरस्कार के रूप में भी चुना गया था और हॉकी में उनके असाधारण करियर के लिए भारत सरकार द्वारा मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.