logo-image

इंडियन ग्रां प्री का आयोजन 21 मई से भुवनेश्वर में किया जाएगा

इंडियन ग्रां प्री का आयोजन 21 मई से भुवनेश्वर में किया जाएगा

Updated on: 08 May 2022, 04:40 PM

भुवनेश्वर:

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने रविवार को एक बयान में कहा कि इंडियन ग्रां प्री 3 और 4 का आयोजन क्रमश: 21 और 24 मई को भुवनेश्वर में किया जाएगा।

उन्होंने कहा, एथलीटों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए ग्रां प्री मुकाबले को तमिलनाडु के मदुरै से ओडिशा की राजधानी में स्थानांतरित कर दिया गया है। इन एथलेटिक्स मैच का विशेष महत्व है, क्योंकि एथलीट विश्व एथलेटिक्स, राष्ट्रमंडल खेलों और स्थगित एशियाई खेलों के लिए योग्यता मानक प्राप्त कर सकते हैं।

दोनों मैच में कुल 17 इवेंट होंगे, जिनमें नौ महिलाएं और आठ पुरुष शामिल हैं। एएफआई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि दोनों मैच दिन और शाम में होंगे।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ और ओडिशा एथलेटिक्स संघ के साथ ओडिशा सरकार भी इसका आयोजन करेगी।

महिला प्रतिभागियों के लिए 200 मीटर, 8,000 मीटर, 5,000 मीटर श्रेणियों, 100 मीटर बाधा रेस, ऊंची कूद, ट्रिपल जंप, शॉट पुट, डिस्कस और हैमर थ्रो में स्प्रिंट शामिल हैं, जबकि पुरुष 100 मीटर, 400 मीटर, 1,500 मीटर स्प्रिंट, पोल वॉल्ट, लंबी कूद, डिस्कस और भाला फेंक स्पर्धाओं में भाग ले सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.