logo-image

सितम्बर में नेपाल के साथ दोस्ताना मुकाबले खेलेगी भारतीय फुटबाल टीम

सितम्बर में नेपाल के साथ दोस्ताना मुकाबले खेलेगी भारतीय फुटबाल टीम

Updated on: 17 Aug 2021, 02:30 PM

कोलकाता:

भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक ने सोमवार शाम यहां आईएफए इलेवन के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच में राष्ट्रीय टीम (इंडिया इलेवन) के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपनी टीम के प्रदर्शन में सुधार के लिए नियमित तौर पर अभ्यास मैचों के पक्षधर हैं।

भारतीय टीम को सितंबर में नेपाल के खिलाफ दो अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलने हैं और स्टीमाक ने कहा कि टीम इन मुकाबलों के लिए तैयार है।

पुरुष टीम का तैयारी शिविर रविवार को कोलकाता में नेपाल के खिलाफ मैत्री के लिए शुरू हुआ, जिसमें 23 शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ी शमिल हैं। एएफसी कप में जो वर्तमान में मालदीव में चल रहा है, में प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ी टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद शिविर में शामिल होंगे।

स्टीमाक ने कहा, मैं इस खेल के संगठन से वास्तव में खुश और आभारी हूं, और हम इस तरह के खेल के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे। हमें इस तरह के मैचों को नियमित रूप से करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। हम अधिक से अधिक खेलना चाहते हैं।

15 साल में यह पहली बार है जब कोलकाता में राष्ट्रीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। आखिरी बार यह 2006 में सऊदी अरब के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफायर से पहले आयोजित किया गया था।

स्टीमाक ने कहा, मैं अपने खिलाड़ियों के चोटिल न होने को लेकर सतर्क था, और यह समझना चाहता था कि उन्होंने खेल को कैसे संभाला। वे लंबे समय के बाद और बिना ज्यादा अभ्यास के पिच पर गए।

फीफा विश्व कप ब्राजील 2014 के लिए क्वालीफाई करने के लिए क्रोएशिया को कोचिंग देने वाले स्टीमाक ने भी संकेत दिया कि वह संदेश झिंगन को मौजूदा शिविर से रिहा करने पर विचार कर सकते हैं।

भारतीय टीम को इस महीने के अंत में काठमांडू की यात्रा करना है और सितंबर में नेपाल से दो अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलने हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.