logo-image

बेलारूस के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के अभियान को आगे बढ़ाएगा भारत

बेलारूस के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के अभियान को आगे बढ़ाएगा भारत

Updated on: 14 Mar 2022, 08:35 PM

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) द्वारा संगठनों से यूक्रेन पर रूस के आक्रमण में देश के समर्थन के लिए बेलारूस की टीमों की भागीदारी को हतोत्साहित करने के कहने के बावजूद, भारत इस महीने के अंत में बेलारूस के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के अनुकूल अभियान को आगे बढ़ा रहा है।

मुख्य कोच इगोर स्टिमैक ने सोमवार को कहा कि, कुछ अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अधिकारियों का कहना है कि वे मैच से बचने की संभावना तलाशने के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) के साथ नियमित संपर्क में हैं।

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम जून में कोलकाता में एएफसी एशियाई कप 2023 क्वालीफायर के लिए अपने बिल्डअप के हिस्से के रूप में 23 और 26 मार्च को मनामा में मेजबान बहरीन और बेलारूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली है।

स्टिमैक ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, हम इस मैच को लेकर लगातार फीफा के संपर्क में हैं। अभी यह जारी है और हम इसकी तैयारी कर रहे हैं।

हालांकि फीफा ने अपनी प्रतियोगिताओं से सभी रूसी क्लबों और राष्ट्रीय टीमों की भागीदारी को निलंबित कर दिया है, लेकिन इसने बेलारूस के खिलाफ कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है। हालांकि, कई देश यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के लिए उनके समर्थन को देखते हुए भी उनके खिलाफ खेलने के लिए अनिच्छुक हैं।

अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी) ने बीजिंग 2022 शीतकालीन पैरालंपिक खेलों में रूस के साथ बेलारूस की भागीदारी की अनुमति नहीं देने का निर्णय लिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.