logo-image

IND VS BAN : भारतीय तेज गेंदबाजों का कहर, दो बांग्‍लादेशी खिलाड़ी मैच से हुए बाहर, अब नहीं खेल पाएंगे

India vs Bangladesh second test : भारतीय तेज गेंदबाज (Indian pace battery) इस वक्‍त विपक्षी टीमों पर कहर बरपा रहे हैं, लगातार विकेट तो वे ले ही रहे हैं, साथ ही विरोधी टीम के बल्‍लेबाजों को घायल भी कर रहे हैं.

Updated on: 22 Nov 2019, 08:50 PM

New Delhi:

India vs Bangladesh second test : भारतीय तेज गेंदबाज (Indian pace battery) इस वक्‍त विपक्षी टीमों पर कहर बरपा रहे हैं, लगातार विकेट तो वे ले ही रहे हैं, साथ ही विरोधी टीम के बल्‍लेबाजों को घायल भी कर रहे हैं. दुनिया के सभी बल्‍लेबाज इस वक्‍त भारतीय तेज गेंदबाजों से खौफ ख रहे हैं, भारतीय पेस तिकड़ी (pace battery) लगातार विकेट लिए जा रही है. यह हाल तब है, जब यार्कर किंग के नाम से मशहूर जसप्रीत बुमराह इस वक्‍त टीम के साथ नहीं हैं. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami), ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और उमेश यादव (Umesh Yadav) लगातार शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के स्थलों की अदला-बदली, देखें क्‍या हुआ बदलाव

ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले जा रहे दिन रात के भारत (India vs Bangladesh) के पहले टेस्ट मैच में पहले दिन शुक्रवार को बांग्लादेश के लिए कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. पहली पारी में 106 रनों पर ढेर होने वाली बांग्लादेश के दो खिलाड़ी लिटन दास और नईम हसन चोटिल होकर मैच से बाहर हो गए हैं. टीम ने लिटन दास के स्थान पर मेहेदी हसन मिराज और नईम हसन के स्थान पर ताइजुल इस्लाम को कॉन्सेशन खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया है.

यह भी पढ़ें ः Flash Back : राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण बल्लेबाजी कर रहे थे तब ड्रेसिंग रूम में कोई हिला तक नहीं

मेहेदी हसन मिराज ने तो लिटिन दास के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद बल्लेबाजी भी की थी. वहीं ताइजुल फील्डिंग के दौरान टीम में आए हैं और गेंदबाजी कर सकते हैं. दास को मोहम्मद शमी की गेंद सिर में लग गई थी, जिसके कुछ देर बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. उन्हें सिटी अस्पताल में सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया है. वहीं नईम को चायकाल के बाद हेलमेट पर गेंद लगी. नईम ने 19 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : विराट कोहली ने किया कमाल, ऐसा करने वाले एशिया के पहले कप्‍तान

इससे पहले बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज को खेले जा रहे पहले दिन-रात टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को भारत के मोहम्मद शमी की गेंद सिर में लगी, जिसके बाद उन्हें सिटी अस्पताल में सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया था. लिटिन दास को बांग्लादेश की पहली पारी के दौरान शमी की गेंद हेलमेट पर लगी, जिसके तुरंत बाद दास ने हेलमेट उतार दिया और कुछ देर बाद फिजियो उन्हें बाहर ले गए. सूत्र के मुताबिक, दास अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे, इसलिए उन्हें सिटी स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया है. लिटन जब रिटायर्ड हर्ट हुए तब वह 24 रन बनाकर खेल रहे थे. सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम के बाद वह टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : बांग्‍लादेश के 12 बल्‍लेबाजों ने किया भारतीय गेंदबाजों का मुकाबला, फिर भी फुस्‍स

आज के मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने ही बांग्‍लादेश के सभी खिलाड़ियों को आउट किया. सबसे ज्‍यादा विकेट ईशांत शर्मा ने लिए उन्‍होंने 22 रन देकर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, वहीं उमेश यादव ने भी कहर बरपाया, उन्‍होंने 29 रन देकर तीन विकेट लिए, मोहम्‍मद शमी ने 36 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया. इस मैच में रविंद्र जडेजा ने भी बल्‍लेबाजी की, लेकिन उन्‍हें एक ही ओवर फेंकने के लिए मिला और इसमें उन्‍होंने पांच रन दिए.