News Nation Logo
Banner

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वेणुगोपाल राव ने क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

वेणुगोपाल राव ने 30 जुलाई 2005 को दाम्बुला में श्रीलंका के खिलाफ अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. हालांकि टीम मैनेजमेंट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और उनका करियर अधर में चला गया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 31 Jul 2019, 11:25:50 AM
image courtesy: cricbuzz/ Twitter

image courtesy: cricbuzz/ Twitter

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व बल्लेबाज वेणुगोपाल राव ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. 37 वर्षीय राव ने अपने करियर में भारत के लिए कुल 16 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने अपने करियर का आखिरी वनडे मई 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बासेटेर में खेला था. आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से ताल्लुक रखने वाले राव ने अपने छोटे से करियर में खेले गए कुल 16 मैचों की 11 पारियों में 218 रन बनाए. इसमें उनके बल्ले से निकला एक अर्धशतक भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- हरियाणवी लड़की शामिया आरजू के साथ पक्की नहीं है हसन अली की शादी, दिया ये बड़ा बयान

वेणुगोपाल राव ने 30 जुलाई 2005 को दाम्बुला में श्रीलंका के खिलाफ अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. हालांकि टीम मैनेजमेंट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और उनका करियर अधर में चला गया. राव का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर महज 1 साल के अंदर ही निपट गया, जिसके बाद वे घरेलू क्रिकेट में आंध्रप्रदेश के लिए खेलते रहे. वेणुगोपाल को बेशक टीम इंडिया से ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन आईपीएल में वेणु को भरपूर मौके मिले.

ये भी पढ़ें- कफ सिरप पीकर डोप टेस्ट में फंसे पृथ्वी शॉ, बोले- अपने किए की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं

वेणु ने अपने आईपीएल करियर में सबसे पहले डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कुल 65 मैच खेले. आईपीएल में राव ने अपने 65 मैचों की 54 पारियों में 22.39 की औसत से 985 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 117.82 का रहा. राव को आईपीएल में काफी मौके मिले, लेकिन वे इन मौकों को भुनाने में कामयाब नहीं हो पाए थे. उन्होंने 121 प्रथम श्रेणी मैचों में 7081 रन बनाए जिसमें 17 शतक और 30 अर्धशतक शामिल हैं.

First Published : 31 Jul 2019, 11:20:22 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×