logo-image

मल्टी फॉर्मेट सीरीज में हर प्वाइंट महत्वपूर्ण है : मंधाना

मल्टी फॉर्मेट सीरीज में हर प्वाइंट महत्वपूर्ण है : मंधाना

Updated on: 15 Sep 2021, 06:35 PM

मकाय:

भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना का कहना है कि मल्टी फॉर्मेट सीरीज में हर अंक काफी महत्वपूर्ण होता है।

मल्टी फॉर्मेट सीरीज में अंक प्रणाली के अनुसार, सीमित ओवर में जीतने पर दो-दो अंक मिलते हैं जबकि टेस्ट मैच जीतने पर चार अंक दिए जाते हैं। ड्रॉ या टाई होने पर अंक बांटे जाते हैं।

मंधाना ने कहा, मल्टी फॉर्मेट सीरीज में अंक हासिल करने के लिहाज से हर मैच महत्वपूर्ण होता है, इसलिए मुझे यह फॉर्मेट काफी पसंद है। यहां टेस्ट मैच खेलना हर क्रिकेटर का सपना है।

मकाय में तीन वनडे मैच खेले जाने के अलावा भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 सितंबर से तीन अक्टूबर तक एकमात्र डे नाइट टेस्ट खेलेगी। इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी।

ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हेली ने मल्टी फॉर्मेट सीरीज को लेकर मंधाना के विचारों का समर्थन किया।

हेली ने कहा, अब सोचें कि बातचीत हो रही है और हम देख सकते हैं कि यह काम कर रहा है। मुझे अच्छा लगा कि बात हुई। मैं यह नहीं कहूंगी कि यह (सभी टीमों के खिलाफ) नया मानदंड होगा, लेकिन कल्पना कीजिए कि कीवी खड़े होकर कह रहे हैं कि हम वास्तव में इस मल्टी फॉर्मेट सीरीज में से एक को खेलने में दिलचस्पी लेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.