logo-image

महाराष्ट्र सरकार पर बरसे रोहित शर्मा, पेड़ों की कटाई के खिलाफ उठाई आवाज

बॉम्बे उच्च न्यायालय ने चार अक्टूबर को महाराष्ट्र सरकार को पेड़ों को काटने की इजाजत दे दी थी. इसके बाद राज्य सरकार ने मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए पेड़ों की कटाई शुरू कर दी थी.

Updated on: 08 Oct 2019, 07:52 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि मुंबई के आरे कॉलोनी में हो रही पेड़ों की कटाई बहुत गलत है. मुंबई का यह हिस्सा थोड़ा बहुत हरा-भरा है और यहां के तापमान में हल्का अंतर रहता है, इसका कारण आरे कॉलोनी है. रोहित ने मंगलवार को ट्वीट कर पेड़ों की कटाई की खिलाफत की.

ये भी पढ़ें- जहीर खान के बर्थडे पर हार्दिक पांड्या ने उड़ाया मजाक, भड़के फैन ने बोला- करण जौहर के सस्ते पोलार्ड

उन्होंने लिखा, "इस खबर में भले ही कुछ ज्यादा क्यों न हो, लेकिन पेड़ों की कटाई काफी बुरी है. मुंबई का यह हिस्सा हरा-भरा रहता है और यहां के तापमान में भी हल्की सी गिरावट रहती है इसका कारण आरे कॉलोनी है. हम कैसे इसे छीन सकते हैं. साथ ही हजारों जानवरों के बारे में मत भूलिए, जिनके पास अब रहने को जगह नहीं होगी."

ये भी पढ़ें- हरभजन सिंह से पंगे ले रही थीं वीना मलिक, सिखाया ऐसा पाठ कि आप भी नहीं रोक पाएंगे हंसी

बॉम्बे उच्च न्यायालय ने चार अक्टूबर को महाराष्ट्र सरकार को पेड़ों को काटने की इजाजत दे दी थी. इसके बाद राज्य सरकार ने मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए पेड़ों की कटाई शुरू की. सरकार की योजना तकरीबन 2,600 पेड़ काटने की थी. अब तक 2000 से ज्यादा पेड़ काटे जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में मैच के दौरान अंपायर की मौत, पूरा मामला जान दंग रह जाएंगे आप

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को हालांकि आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई पर रोक लगा दी और राज्य सरकार को आदेश दिया है कि वह 21 अक्टूबर को होने वाली मामले की अगली सुनावई तक यथावत स्थिति बनाए रखे. शीर्ष अदालत ने हालांकि राज्य सरकार के उस बयान को दर्ज कर लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अब आरे में पेड़ नहीं काटे जाएंगे.