News Nation Logo

IND vs WI: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन बाहर, इन खिलाड़ियों की हुई Entry

भुवनेश्वर कुमार ने भी वनडे टीम में वापसी कर ली है. भुवी भी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे. चाइनामैन कुलदीप यादव भी वनडे टीम में जगह पाने में कामयाब रहे.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Dec 2019, 06:49:50 PM
शिखर धवन

शिखर धवन (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. चोटिल शिखर धवन को वनडे सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है. टीम का ऐलान करने के साथ ही बीसीसीआई ने शिखर धवन को टीम में शामिल नहीं करने की वजह बताते हुए कहा, "धवन को सूरत में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी. बाद में बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पाया कि इस चोट से उबरने के लिए धवन को अभी कुछ और समय की जरूरत है."

ये भी पढ़ें- IND vs WI, Dream 11: मुंबई में होगा हाई-वोल्टेज फाइनल मैच, टीम इंडिया पर भारी पड़े वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

बता दें कि टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में भी शिखर धवन हिस्सा नहीं ले पाए थे. टी20 सीरीज के लिए शिखर धवन की जगह संजू सैमसन को जगह मिली थी. हालांकि शुरुआती दो मैचों में संजू सैमसन को खेलने का मौका नहीं मिला. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए हैदराबाद और तिरुवनंतपुरम टी20 मैचों में ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग की थी.

ये भी पढ़ें- भारतीय गणराज्‍य को किसी जुरासिक रिपब्‍लिक में बदलने की कोशिश न करें, कपिल सिब्‍बल ने मोदी सरकार पर बोला हमला

इसके साथ ही भुवनेश्वर कुमार ने भी वनडे टीम में वापसी कर ली है. भुवी भी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे. इसके अलावा चाइनामैन कुलदीप यादव भी वनडे टीम में जगह पाने में कामयाब रहे. कुलदीप वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेले थे.

ये भी पढ़ें- CAB : असम के मंत्री ने राहुल गांधी के ट्वीट पर कहा, 'राहुल जी, प्लीज इस मुद्दे पर राजनीति न कीजिए'

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए घोषित की गई भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार.

First Published : 11 Dec 2019, 05:36:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.