logo-image

भारतीय मुक्केबाज मीनाक्षी थाईलैंड ओपन से बाहर

भारतीय मुक्केबाज मीनाक्षी थाईलैंड ओपन से बाहर

Updated on: 03 Apr 2022, 06:45 PM

नई दिल्ली:

भारत की मुक्केबाज मीनाक्षी रविवार को फुकेत में महिलाओं के 51 किग्रा वर्ग में मुक्केबाज जुतामास जितपोंग से पहले दौर की हार के बाद थाईलैंड ओपन से बाहर हो गईं। इस करीबी मुकाबले में मीनाक्षी को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा।

मुकाबले के पहले दौर में, दोनों मुक्केबाजों ने दूर से खेलना बेहतर समझा लेकिन दूसरे दौर में दोनों ने एक दूसरे को कई पंच लगाए।

अंतिम दौर में दोनों मुक्केबाजों के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिला जहां मीनाक्षी ने कुछ घूंसे मारे लेकिन यह उन्हें जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

प्रतियोगिता में सोमवार को पांच महिलाओं सहित छह भारतीय मुक्केबाज चुनौती पेश करेंगे।

महिला वर्ग में मोनिका (48 किग्रा), रेणु (54 किग्रा), 2019 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मनीषा (57 किग्रा), मोनिका (63 किग्रा) और भाग्यवती कचारी (75 किग्रा) रिंग में उतरेंगी।

पिछले सत्र के स्वर्ण पदक विजेता आशीष कुमार 81 किग्रा क्वार्टर फाइनल में स्थानीय मुक्केबाज अफीसित खानखोखरुइया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

टूर्नामेंट के पिछले सत्र 2019 में भारतीय दल ने एक स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य सहित आठ पदक जीते थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.