logo-image

हरभजन सिंह से पंगे ले रही थीं वीना मलिक, सिखाया ऐसा पाठ कि आप भी नहीं रोक पाएंगे हंसी

हरभजन सिंह ने अभी हाल ही में यूएनजीए में दिए गए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण की आलोचना की थी.

Updated on: 08 Oct 2019, 07:04 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह और पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के यूएनजीए में दिए गए भाषण को लेकर सोशल मीडिया पर आपस में भिड़ गए. इमरान ने यूएनजीए में जो भाषण दिया था, उसकी हरभजन ने ट्विटर पर आलोचना की थी. हरभजन ने ट्वीट किया था, "यूएनजीए के भाषण में भारत के खिलाफ न्यूक्लीयर लड़ाई के संकेत दिए गए. एक मुख्य वक्ता होने के नाते इमरान खान द्वारा 'खूनी संघर्ष', 'अंत के लिए लड़ाई' जैसे शब्दों का प्रयोग दो देशों के बीच सिर्फ नफरत को बढ़ावा देगा. एक खिलाड़ी होने के नाते मुझे उनसे शांति को बढ़ावा देने की उम्मीद थी."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में मैच के दौरान अंपायर की मौत, पूरा मामला जान दंग रह जाएंगे आप

हरभजन सिंह के इस ट्वीट पर वीना ने जवाब देते हुए लिखा, "प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भाषण में शांति की बात कही थी. उन्होंने उस डर और हकीकत का बात की थी जो कर्फ्यू हटने के बाद निश्चित तौर पर आएगा और दुर्भाग्यवश खूनी संघर्ष होगा. उन्होंने साफ कहा था कि यह डर की बात है न कि धमकी दी थी. क्या आप अंग्रेजी नहीं समझते."

ये भी पढ़ें- रीढ़ की सर्जरी कराने न्यूजीलैंड जाएंगे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ, लंबे समय से थे परेशान

इंग्लिश में किए गए इस ट्वीट में वीना मे स्यूरली शब्द का प्रयोग किया था जिसमें वह 'इ' नहीं लगा पाई थीं जिससे उनकी स्पैलिंग गलत हो गई थी. इस पर हरभजन ने वीना की टांग खिंचाई कर दी. हरभजन ने लिखा, "आपका स्यूरली (गलत स्पैलिंग जो वीना ने लिखी थी) से क्या मतलब है? ओह, यह स्यूरली (सही स्पैलिंग) होगा. अगली बार अंग्रेजी में कुछ डालें तो पढ़ लेना."