News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस के खतरे पर रोहित शर्मा ने फैंस के लिए जारी किया वीडियो, कही ये बड़ी बात

चीन के वुहान शहर से फैसले इस संक्रमण से अब तक दुनिया भर में 6000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और लगभग एक लाख 60 हजार लोग संक्रमित हुए हैं.

Bhasha | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Mar 2020, 03:31:26 PM
rohit sharma

रोहित शर्मा (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:  

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोमवार को लोगों को सलाह दी कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में समझदारी दिखाएं और सक्रिय रहें. इस सलामी बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो संदेश जारी किया. रोहित ने कहा, ‘‘पिछले कुछ हफ्ते हम सभी के लिए मुश्किल रहे और दुनिया ठहर सी गई है जिसे देखकर काफी दुख होता है.’’

ये भी पढ़ें- IPL History, 2016: विराट कोहली की RCB को हराकर डेविड वॉर्नर की SRH बनी थी चैंपियन

उन्होंने कहा, ‘‘एक ही तरीका है कि सब कुछ सामान्य हो सकता है और इसके लिए हमें एकजुट होना होगा. हम थोड़े समझदार बनकर, थोड़े सक्रिय होकर, अपने आसपास की चीजों को जानकर और कोई लक्षण दिखाई देने पर निकटवर्ती चिकित्सा अधिकारी को सूचित करके हम ऐसा कर सकते हैं.’’

6000 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

चीन के वुहान शहर से फैसले इस संक्रमण से अब तक दुनिया भर में 6000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और लगभग एक लाख 60 हजार लोग संक्रमित हुए हैं. देश की कई राज्य सरकारों ने स्कूलों, माल, सिमेना घरों को बंद करने के आदेश दिए हैं जिससे कि लोगों को एकत्रित होने से रोका जा सके. साथ ही लोगों को सामाजिक कार्यक्रमों से दूर रहने को कहा गया है.

रोहित ने कहा, ‘‘हम सभी चाहते हैं कि हमारे बच्चे स्कूल जाएं, हम माल जाना चाहते हैं और हम सभी सिनेमा घर में फिल्म देखना चाहते हैं.’’ 32 वर्षीय रोहित ने डॉक्टरों और मेडिकल पेशेवर के प्रयासों पर भी टिप्पणी की जो संक्रमित लोगों का उपचार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL History, 2015: महेंद्र सिंह धोनी की CSK को हराकर रोहित शर्मा की MI ने जीता था दूसरा खिताब

हिटमैन ने की डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सराहना

रोहित ने कहा, ‘‘मैं दुनिया भर के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के प्रयासों की सराहना करता हूं जिन्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का उपचार करके अपने जीवन को खतरे में डाला.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन लोगों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं जिन्होंने अपने परिजनों को गंवाया है. ख्याल रखें, सुरक्षित रहें.’’ कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दुनिया भर में खेल प्रतियोगिताएं रद्द या स्थगित हुई हैं.

First Published : 16 Mar 2020, 03:31:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.