logo-image

IND Vs SA: झूलन गोस्वामी और स्मृति मंधाना ने किया साउथ अफ्रीका का सफाया

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने जारी साउथ अफ्रीका टीम के साथ चल रही वनडे सीरीज का दूसरा मैच जीत लिया है.

Updated on: 09 Mar 2021, 04:19 PM

नई दिल्ली :

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने जारी साउथ अफ्रीका टीम के साथ चल रही वनडे सीरीज का दूसरा मैच जीत लिया है. इसी के साथ पांच मैच की सीरीज को एक एक से बराबर किया. अभी सीरीज के तीन मैच खेले जाने बाकी है. भारतीय टीम ने 158 के लक्ष्य को 28.4 ओवर में हासिल कर लिया. भारत की ओवर से बल्लेबाजी करने आई जेमिमा रोड्रिगेज ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाई और 9 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गई. इसके बाद स्मृति मंधाना और पूनम राउत ने भारतीय टीम की पारी को संभाला और एक शानदार साझेदारी की. स्मृति मंधाना ने 80 नाबाद रन बनाए जबकि पूनम ने 62 रनों की पारी खेली और भारत को 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की.

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Punjab Kings का पहला मैच किसके खिलाफ होगा, पढ़िए पूरा शेड्यूल

झूलन गोस्वामी (4/42) की शानदार गेंदबाजी से भारतीय महिला टीम ने भारत रत्न श्री अटल विहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम को 157 रन पर रोक दिया. भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और झूलन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 41 ओवर में 157 रन पर ऑलआउट कर दिया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से लारा गुडऑल ने 77 गेंदों पर दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान सुने लूस ने 36, त्रिशा चेट्टी ने 12, मिगनोन डू प्रेज ने 11 और मरिजाने काप ने 10 रन बनाए। अयाबोंगा खाका पांच रन बनाकर नाबाद रहीं. भारत की ओर से झूलन के अलावा राजेश्वरी गायकवाड ने तीन, मानसी जोशी ने दो और हरमनप्रीत कौर ने एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें: Road Safety Series: जीत का चौका लगाने उतरेगी इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया लैजेंड्स

भारत और साउथ अफ्रीका की पांच मैच की टी-20 सीरीज चल रही हैं. टी-20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच इसके बाद तीन वनडे मैच की सीरीज होने वाली है. वहीं भारतीय महिला टीम अब साल 2014 के बाद टेस्ट मैच खेलने वाली है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल के आखिर में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी.