logo-image

महिला क्रिकेट: मिताली और झूलन गोस्वामी का कमाल, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, टूर्नामेंट पर कब्जा

भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान गोस्वामी और पूनम के अलावा शिखा पांडे ने दो तथा एकता बिष्ट और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Updated on: 21 May 2017, 08:26 PM

नई दिल्ली:

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर चार देशों के टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। भारत की ओर से पूनम राउत (नाबाद 70) और कप्तान मिताली राज (नाबाद 62) के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

सेनवास पार्क मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की पारी को भारतीय टीम ने दुनिया की सर्वाधिक विकेट ले चुकीं झूलन गोस्वामी (32/3) और पूनम यादव (22/3) की धारदार गेंदबाजी के दम पर 156 रनों पर समेटा।

इसके बाद टीम इंडिय ने 33 ओवरों में केवल दो विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर सीरीज अपने नाम कर ली। भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान गोस्वामी और पूनम के अलावा शिखा पांडे ने दो तथा एकता बिष्ट और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: मुबई इंडियंस Vs पुणे सुपरजाएंट के बीच मैच से पहले जानिए आईपीएल फाइनल से जुड़ी ये दिलचस्प बातें

दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत की पारी के दौरान शबनम इस्माइल और मरिजाने काप ने एक-एक विकेट लिया। इस सीरीज में आयरलैंड और जिम्बाब्वे की टीमें भी थीं, जो फाइनल तक नहीं पहुंच सकीं।

यह भी पढ़ें: IPL 2017 final MI Vs RPS: मुंबई के रोहित शर्मा और पुणे के स्टीव स्मिथ, क्या कहता है कप्तानों का रिकॉर्ड