logo-image

राष्ट्रमंडल खेल प्रतियोगिता के पहले क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी भारतीय महिला टीम

राष्ट्रमंडल खेल प्रतियोगिता के पहले क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी भारतीय महिला टीम

Updated on: 13 Nov 2021, 09:15 PM

बमिर्ंघम:

टी20 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम 29 जुलाई को राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले मैच में उपविजेता भारत महिला टीम से भिड़ेगी। इस प्रतियोतिया में क्रिकेट केवल दूसरी बार खेला जा रहा है, जबकि महिला क्रिकेट को 22 सीजनों में पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया गया।

इस प्रतियोगिता में आठ टीमें शामिल हैं। सभी मैच एजबेस्टन में होंगे। ग्रुप स्टेज के मैच 4 अगस्त तक होंगे, वहीं सेमीफाइनल 6 अगस्त को खेले जाएंगे। कांस्य पदक के लिए फाइनल और प्लेऑफ 7 अगस्त को होगा।

इस प्रतियोतिया में क्रिकेट दूसरी बार खेला जा रहा है, जबकि महिला क्रिकेट को 22 सीजनों में पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया गया है। इससे पहले, कुआलालंपुर (1998) में क्रिकेट पहली बार इस आयोजन का हिस्सा था, जिसमें पुरुषों की एकदिवसीय प्रतियोगिता आयोजित की गई थी और इसे दक्षिण अफ्रीका ने जीता था।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद पाकिस्तान का सामना बारबाडोस से होगा।

मेजबान इंग्लैंड अपना पहला मैच 30 जुलाई को क्वालीफायर के खिलाफ खेलेगा, जिसका फैसला 2022 की शुरुआत में क्वालीफाइंग राउंड द्वारा किया जाएगा।

क्वालीफायर के अलावा, ऑस्ट्रेलिया, भारत, पाकिस्तान, बारबाडोस (सभी ग्रुप ए में), न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड (ग्रुप बी, क्वालीफायर के साथ) में भाग लेने वाली टीमें हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.