logo-image

भारत ने सुहल जूनियर विश्व कप में किया क्लीन स्वीप

भारत ने सुहल जूनियर विश्व कप में किया क्लीन स्वीप

Updated on: 17 May 2022, 08:55 PM

नई दिल्ली:

भारत की महिला पिस्टल निशानेबाजों ने मंगलवार को जर्मनी के सुहल में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में 25 मीटर पिस्टल फाइनल में मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की तिकड़ी ने मेजबान टीम को पांच में से पांच मैच हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किए।

भारत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन (3पी) मिश्रित टीम प्रतियोगिता में भी रजत पदक जीता, जब स्वर्ण पदक के मुकाबले में पंकज मुखेजा और सिफ्ट कौर समरा पोलैंड की मिशल चोजनोव्स्की और जूलिया पियोट्रोस्का से 12-16 से हार गईं।

भारत की पदक तालिका अब बढ़कर 11 स्वर्ण, 13 रजत और चार कांस्य पदक हो गई है। भारत चैंपियन बनने के लिए तैयार है, इटली चार स्वर्ण के साथ दूसरे स्थान पर है और शॉटगन स्पर्धाएं अभी भी बाकी हैं, जिसमें भारत शीर्ष पर रहने की कोशिश करेगा।

भारतीय महिला पिस्टल टीम दूसरे क्वालिफिकेशन चरण में मिशेला बोसेल, वैनेसा सीगर और मिया फुच्स की जर्मन तिकड़ी से दूसरे स्थान पर रहीं और स्वर्ण पदक के दौर में पहुंच गईं। भारतीयों ने जर्मनों के लिए अधिकतम संभव 450 में से 437 का स्कोर किया। हालांकि, फाइनल में भारत ने मेजबान टीम को मौका नहीं दिया और अंत में मैच को शानदार रूप से खत्म किया।

पंकज और सिफ्ट पहले क्वालिफिकेशन राउंड में चौथे और फिर दूसरे में दूसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने 3पी मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल राउंड में जगह बनाई।

परिनाज धारीवाल ने जूनियर महिला स्कीट के सेमीफाइनल चरण में भी क्वालीफिकेशन में 109 के स्कोर के साथ चौथा स्थान हासिल किया है। पदक के मैच मंगलवार को निर्धारित किए गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.