logo-image

महिला क्रिकेट : द. अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 8 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए बुधवार को चतुष्कोणीय श्रृंखला के एकदिवसीय मैच में रोमांचक मुकाबले में भारत को आठ रनों से हरा दिया।

Updated on: 17 May 2017, 10:35 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए बुधवार को चतुष्कोणीय श्रृंखला के एकदिवसीय मैच में रोमांचक मुकाबले में भारत को आठ रनों से हरा दिया। सेंवेस पार्क मैदान पर खेल गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 270 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर सकी और नौ विकेट खोकर 261 रन ही बना पाई।

दक्षिण अफ्रीका ने आंद्रे स्टेन (83), कप्तान चोले ट्रयोन (77) और त्रिशा चेटी (76) की बेहतरीन पारियों के दम पर पांच विकेट खोकर 269 रनों का बेहतरीन स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पिछले मैच में रिकार्ड साझेदारी करने वाली दीप्ति शर्मा और पूनम राउत (35) ने एकबार फिर अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े। दीप्ती ने कप्तान मिताली राज (54) के साथ तीसरे विकेट के लिए भी 68 रनों की साझेदारी की। लेकिन जैसे ही यह साझेदारी टूटी भारत के विकेट नियमित अंतराल पर गिरना शुरू हो गए।

दीप्ति ने 71 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके और दो छक्के भी शामिल हैं। मिताली ने 59 गेंदों की अपनी अर्धशतकीय पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।आखिरी ओवर में शिखा पांडे (नाबाद 36) जरूर जीत के लिए संघर्ष करती दिखीं। भारत को आखिरी ओवर में 15 रनों की दरकार थी लेकिन टीम छह रन ही बना सकी।

इससे, पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और उसने पहली ही गेंद पर लीजेले ली का विकेट खो दिया। लेकिन इसके बाद स्टेन और चेटी ने दूसरे विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की।

RPS VS MI: राइजिंग पुणे सुपरजाएंट मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हराकर आईपीएल 10 के फाइनल में पहुंची

चेटी के आउट होने के बाद स्टेन को ट्रयोन का साथ मिला। हालांकि यह जोड़ी ज्यादा देर टिक नहीं सकी और 183 के कुल स्कोर पर स्टेन को राजेश्वरी गायकवाड़ ने अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेजा। श्रृंखला में अपना पांचवां मैच खेल रही भारतीय टीम की यह पहली हार है। चतुष्कोणीय श्रृंखला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के अलावा जिम्बाब्वे और आयरलैंड भी शामिल हैं।

आईपीएल 10 की बड़ी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें