logo-image

IND-W vs ENG-W: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, 23 साल बाद अंग्रेजों को उनके सरजमीं पर दी मात

भारतीय महिला क्रिकेट (Indian Women's Team) टीम ने इंग्लैंड (England) में इतिहास रच दिया. महिला टीम ने 23 साल बाद इंग्लैंड महिला टीम (England Women's Team) को उसी के घर में वनडे सीरीज में मात दी है.

Updated on: 22 Sep 2022, 10:20 AM

नई दिल्ली:

India Women vs England Women: भारतीय महिला क्रिकेट (Indian Women's Team) टीम ने इंग्लैंड (England) में इतिहास रच दिया. महिला टीम ने 23 साल बाद इंग्लैंड महिला टीम (England Women's Team) को उसी के घर में वनडे सीरीज में मात दी है. तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड को 88 रनों से हराकर 2-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है. सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से शिकस्त दी थी. बता दें कि साल 1999 के बाद यह पहली बार है जब भारतीय महिला टीम इंग्लैंड को उसी के घर में हराया है.

हरमनप्रीत का शानदार शतक

इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कमाल का प्रदर्शन किया. हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंदों पर 143 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. जिसमें 4 छक्के और 18 चौके शामिल हैं. इसके अलावा हरलीन देओल (Harleen Deol) ने 58 रन और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 40 रनों की पारी खेली. जीत के लिए टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 334 रनों का लक्ष्य दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd T20: भुवी को खेलाकर रोहित लेंगे रिस्क या मैदान में उतरेंगे जसप्रीत बुमराह?

334 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर टैमी 6 रनों पर रन आउट हो गईं. इसके बाद रेणुका ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 47 रनों पर इंग्लैंड के तीन विकेट गिर चुके थे. इसके बाद एलिस (39), दानी याट (65) और एमी जोन्स (39) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन टीम ज्यादा देर टिक नहीं पाई. इंग्लैंड की पूरी टीम 44.2 ओवर में 245 रनों पर ही सिमट गई और टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 88 रनों से जीत लिया. भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने 57 रन देकर 4 विकेट चटकाए.