logo-image

भारत ने रोमांचक मुकाबले में आयरलैंड को 4 रन से हराया, T20 सीरीज 2-0 से जीती

यह मुकाबला बेहद रोमांचकारी रहा.  फैंस की सांसे ऊपर-नीचे हो रही थी कि किस टीम की जीत होगी. आखिर में भारतीय टीम विजेता बनी और 4 रन से मैच जीता.

Updated on: 29 Jun 2022, 02:04 AM

डबलिन:

भारत ने मंगलवार को डबलिन के द विलेज में दो मैचों की श्रृंखला के दूसरे और अंतिम टी 20 आई में आयरलैंड को चार रनों से हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने  2-0 से यह श्रृंखला जीत ली. दीपक हूडा (104) के शानदार शतक के बाद भारतीय टीम ने कड़ी मेहनत करके मंगलवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में आयरलैंड को 4 रन से हराया. आयरलैंड को अंतिम ओवर में 16 रन बनाने थे, लेकिन  20 ओवर में 5 विकेट पर 221 रन ही बना सकी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने ईशान किशन का शुरुआती विकेट गंवा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 225 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

यह मुकाबला बेहद रोमांचकारी रहा.  फैंस की सांसे ऊपर-नीचे हो रही थी कि किस टीम की जीत होगी. आखिर में भारतीय टीम विजेता बनी और 4 रन से मैच जीता. भारत ने डबलिन के द विलेज मालहाइट में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 225/7 का स्‍कोर बनाया. जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 221/5 का स्‍कोर बना सकी. दीपक हुड्डा ने 55 गेंदों पर अपना शानदार शतक पूरा किया. अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के लगाए. इस मैच में दीपक हुड्डा ने 104 रन की शानदार पारी खेली. दूसरे टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह टीम में शामिल हुए संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया. वह 42 गेंदों पर 77 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके 4 छक्के लगाए. 

 हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन महज तीन रन बनाकर आउट हो गए. इससे पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.  टीम तीन बदलाव के साथ उतरी है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को शामिल किया गया. आवेश खान (Awesh khan) की जगह हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra chahal) के स्थान पर रवि बिश्नोई को मौका दिया गया. आयरलैंड की टीम बिना बदलाव के उतरी है. भारत ने बारिश से बाधित पहले मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया था.