logo-image

IND vs AUS Final : 'टीम इंडिया वर्ल्ड कप फाइनल हार जाएगी, अगर...', भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले युवराज सिंह का बड़ा बयान

IND vs AUS Final : भारत के पास ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को हराकर वर्ल्ड कप 2003 की फाइनल हार का बदला लेने का मौका होगा, जबकि टीम इंडिया के पास तीसरा बार वनडे चैंपियन बनने का भी मौका है.

Updated on: 19 Nov 2023, 12:18 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा. टीम इंडिया के पास आज ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में (IND vs AUS WC 2023 Final) हराकर तीसरी बार खिताब जीतने का शानदार मौका है. इसके अलावा रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप 2003 के फाइनल का भी हिसाब चुकता करने का मौका है. 2003 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया भारत को 125 रन से हराकर खिताब जीता था. टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में अपना एक भी मैच नहीं हारा है. भारत ने अपने सभी 10 मैचों में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई थी. 

हालांकि इस वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने बड़ा बयान दिया है. पूर्व खिलाड़ी को लगता है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम खराब प्रदर्शन करने पर ही विश्व कप 2023 का फाइनल हारेगी. वर्ल्ड कप 2011 के विजेता टीम के हिस्सा रहे युवराज को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को "प्रमुख" भारतीय टीम को हराने के लिए अपना ए-गेम लाने की आवश्यकता होगी, जिसने अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है.

युवराज सिंह ने टीम इंडिया को किया आगाह 

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा 'यह देखते हुए कि इस विश्व कप में भारत का प्रदर्शन जैसा रहा है, मुझे नहीं लगता कि वे कोई गलती करेंगे. भारत इस वर्ल्ड कप को अपनी गलतियों की वजह से ही हार सकता है. मुझे लगता है कि वे इस समय आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. 2003 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है. हालांकि हम अच्छा खेले और फाइनल तक का सफर किया. ऑस्ट्रेलिया हम पर हावी रहा. इस बार, मुझे लगता है कि भारत ने टूर्नामेंट में अपना दबदबा बनाया है. ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में टीम इंडिया को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा नहीं तो उनके पास भारत के खिलाफ कोई मौका नहीं है.'