News Nation Logo

IND vs AUS: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के इन 5 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान!

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 16 Sep 2022, 08:22:27 PM
Australia T20

Australia Team (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

IND vs AUS T20 Series: टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 सीरीज के लिए गुरुवार को भारत (India) पहुंच चुकी है और मोहाली (Mohali) में अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. टीम इंडिया (Team India) भी शनिवार से मोहाली में अपना प्रैक्टिस शुरू करेगी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. भारतीय टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) के नजरिए से टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद खास होने वाली है. कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज के जरिए टी20 वर्ल्ड के लिए अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन ढूंढ़ने की कोशिश करेंगे.ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ियों टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरूरत है. 

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. मैक्सवेल अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कभी भी अपना विपक्षी टीम को धराशाई कर सकते हैं. मैक्सवेल ने अबतक 87 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 30.56 की औसत से 2017 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक भी लगाए हैं. वहीं उनके नाम 36 विकेट भी है.

यह भी पढ़ें: 'शाहीन क्या जमान का इलाज भी करवाएंगे', पोल खुलने पर PCB ने दी सफाई

पैट कमिंस

स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान हैं. उनके अंदर अपनी गेंदबाजी से किसी भी मैच को पलटने की क्षमता है. कमिंस पावरप्ले में घातक गेंदबाजी करते हैं.  पैट कमिंस ने 39 टी20 इंटरनेशनल में 22.77 की औसत से 44 विकेट हासिल किए हैं.

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ऑस्ट्रेलिया के एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को कई मैच अपने दम पर जिताए हैं. स्मिथ दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. अगर वह क्रीज पर टिक जाते हैं तो गेंदबाजों के लिए उनको आउट करना मुश्किल हो जाता है. स्मिथ ने अबतक 57 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 26.51 की औसत से 928 रन बनाए हैं. 

एडम जंपा

स्पिनर एडम जंपा (Adam Zumpa) ऑस्ट्रेलिया टीम के एक महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं. टीम की मुश्किल परिस्थितियों में विकेट निकाल के देते हैं और अपनी ओवर जल्दी से खत्म कर लेते हैं. एडम जंपा ने अबतक टी20 इंटरनेशनल मैचों में 21.23 की औसत से 71 विकेट चटकाए हैं. 

टिम डेविड

टिम डेविड (Tim David) को पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह मिली है. डेविड वॉर्नर की जगह उन्हें टीम में जगह मिली है. टिम डेविड बल्ले और गेंद से दोनों के साथ धातक हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि मैच को जीता सके. टिम डेविड ने सिंगापुर की तरफ से उन्होंने 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 158 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 558 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी हासिल किए हैं. 

First Published : 16 Sep 2022, 08:22:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.