News Nation Logo

चैम्पियंस ट्रॉफी में अगर इन 5 खिलाड़ियों ने दोहराया अपना रिकॉर्ड तो पाकिस्तान की खैर नहीं

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी वहीं है जो पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी में थे और इन्ही खिलाड़ियों की बदौलत टीम इंडिया 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी में सिकंदर साबित हुई थी।

News Nation Bureau | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 25 May 2017, 06:48:22 PM

नई दिल्ली:

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी वहीं है जो पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी में थे और इन्ही खिलाड़ियों की बदौलत टीम इंडिया 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी में सिकंदर साबित हुई थी।

इन खिलाड़ियों ने चैंपियंस ट्रॉफी में पिछली बार शानदार प्रदर्शन किया था। अगर इतिहास में भारत का रिकॉर्ड चैंपियंस ट्रॉफी में देखे तो इस बार भी जीत पक्की लगती है।

पिछली बार जब भारत पाकिस्तान चैम्पियंस ट्रॉफी में आमने-सामने आए थे तो पाकिस्तान की एक न चली थी और भारत ने मैच एकतरफा कर दिया था। पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की थी और महज 165 रन बना पाए थे और भारत ने बड़ी ही आसानी से डकवर्थ लुईस के तहत 19 ओवर में मुकाबला जीत लिया था।

इस मैच में मैन ऑफ द मैच बने थे भुवनेश्वर कुमार। जी हां वहीं भुवेनश्वर कुमार जो आईपीएल में शानदार फॉर्म में रहे हैं। ऐसे में उनकी गेंदबाज़ी भारत की जीत की गैरेंटी है।

और पढ़ेंः Cannes 2017: फिल्म फेस्टिवल में छाईं सोनम कपूर, ऐश और दीपिका के बाद अब अनिल की बिटिया का दीवाना हुआ ज़माना

भारतीय टीम में शिखर धवन को भी शामिल किया गया है जो पिछली बार चैम्पियंस ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द सीरीज थे। चैंपियंस ट्रॉफी का रिकॉर्ड बताता है कि इस बार भी शिखर धवन जब भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ी करने आएंगे तो पाकिस्तान ही क्या वह किसी भी टीम के गेंदबाज़ो की हालत खराब कर सकते हैं।पिछली बार 5 मैच में धवन ने 363 रन बनाए थे।

विराट कोहली ने पिछली बार 5 मैच में 176 रन बनाए थे। विराट दुनिया भर में अपनी बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ भी शानदार रिकॉर्ड है ऐसे में वह भारतीय टीम के लिए जात के नाय बन सकते हैं।

और पढ़ें: ट्रिपल तलाक मुद्दे पर वेंकैया नायडू ने चेताया, कहा- मुस्लिम ख़ुद खत्म करे, नहीं तो सरकार बनाएगी कानून

रविंद्र जडेजा की फिरकी ने पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी में 5 मैच में 12 विकेट लिए थे। भुवनेश्वर कुमार के साथ अगर जडेजा भी फॉर्म में रहे तो निश्चित चैंपियंस ट्रॉफी भारत की झोली में ही आएगी।

एंटरटेनमेंट की बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2017, 05:15:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.