News Nation Logo

भारत की विकेटकीपर करुणा जैन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Jul 2022, 05:20:01 PM
India wicketkeeper

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु:   भारत की विकेटकीपर करुणा जैन ने रविवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। करुणा ने 2005 और 2014 में भारत के लिए पांच टेस्ट, 44 वनडे और नौ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें क्रमश: 195, 987 और नौ रन बनाए।

2004 में अपने वनडे डेब्यू पर उन्होंने लखनऊ में वेस्टइंडीज के खिलाफ 64 रन बनाए, जिसने उन्हें भारतीय टीम का एक अभिन्न अंग बना दिया।

करुणा ने कहा, मैं इस अवसर पर उन सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं, जो शुरू से ही मेरी क्रिकेट यात्रा का हिस्सा रहे हैं, जिसमें सभी कोचों, सहयोगी स्टाफ और मेरी टीम के साथी रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, उनमें से प्रत्येक ने मुझे खेल और जीवन के बारे में बहुत कुछ सिखाया है, जिसने मुझे आज की खिलाड़ी और व्यक्ति बना दिया है। यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है।

महिला टेस्ट में, उन्होंने स्टंप्स के पीछे 17 आउट किए, जो अंजू जैन के बाद भारतीय कीपरों में दूसरा सबसे अच्छा रिकॉर्ड है, जिन्होंने 23 आउट किए थे। बेंगलुरु की विकेटकीपर करुणा ने अपने परिवार के साथ-साथ बीसीसीआई और राज्य संघों का भी शुक्रिया अदा किया, जिनका उन्होंने घरेलू सर्किट में प्रतिनिधित्व किया।

उन्होंने कहा, मेरे परिवार और सबसे बढ़कर मेरे भाई ने मेरा समर्थन किया। मैं इस अवसर पर बीसीसीआई और राज्य संघ को भी धन्यवाद देना चाहती हूं जिसका मैंने प्रतिनिधित्व किया है जिसमें एयर इंडिया, कर्नाटक और पांडिचेरी शामिल हैं और उनके द्वारा दिए गए सभी समर्थन के लिए मैं आभारी और खुश हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Jul 2022, 05:20:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.