logo-image

भारत-वेस्टइंडीज के आखिरी 2 टी20 मैच फ्लोरिडा में होंगे : रिपोर्ट

भारत-वेस्टइंडीज के आखिरी 2 टी20 मैच फ्लोरिडा में होंगे : रिपोर्ट

Updated on: 04 Aug 2022, 03:15 PM

फ्लोरिडा:

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 और 7 अगस्त को अंतिम दो टी20 मैच फ्लोरिडा होंगे। दोनों टीमों को संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए अपना वीजा प्राप्त करने के बाद फैसला लिया गया है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गयाना के राष्ट्रपति इरफान अली के हस्तक्षेप के बाद कई घंटों में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए यूएसए वीजा प्राप्त किया गया।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने अली को धन्यवाद देते हुए कहा, यह महामहिम द्वारा एक सामयिक और प्रभावशाली राजनयिक प्रयास था।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बिना यूएसए वीजा वाले खिलाड़ियों को गयाना की राजधानी जॉर्जटाउन में भेजा गया था। सेंट किट्स में तीसरे टी20 के बाद, अमेरिकी दूतावास में साक्षात्कार के लिए मंगलवार रात को प्रक्रिया पूरी की गई।

रिपोर्ट के अनुसार, साक्षात्कार में शामिल होने वालों में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ थे। वास्तव में, उनमें से 14 भारतीय खिलाड़ियों में से थे, जिनके पास यात्रा की मंजूरी नहीं थी।

रिपोर्ट में कहा गया है, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, दिनेश कार्तिक, रवि बिश्नोई, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव सहित अन्य लोग इस बीच मियामी पहुंच गए हैं। उनके साथ टीम के बाकी साथी भी शामिल होंगे।

स्केरिट ने आगे कहा, भारतीय खिलाड़ी केवल कल (गुरुवार) दोपहर को ही उड़ान भर सकते हैं। सभी वीजा आवेदनों को मंजूरी दे दी गई है लेकिन पासपोर्ट इस (बुधवार) दोपहर तक वापस नहीं किए जाने हैं। सीडब्ल्यूआई जो कुछ कर सकता था वह किया गया है।

भारत इस समय पांच मैचों की श्रृंखला 2-1 से आगे चल रहा है, जिसमें अगले दो मैच शनिवार और रविवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में एक के बाद एक होने वाले हैं। भारत ने 2016 और 2019 में इस स्थान पर टी20 मैच खेले हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.