logo-image

Virat Kohli की कप्तानी में इंदौर में कभी नहीं हारा भारत, Rohit Sharma ने किया निराश

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया. स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 9 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 की स्थिति कर ली है.

Updated on: 03 Mar 2023, 04:29 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया. स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 9 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 की स्थिति कर ली है. इंदौर में भारत ने तीसरा टेस्ट मैच खेला. इस मुकाबले भारत की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में थी. जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले इंदौर में टीम इंडिया दो टेस्ट मैच खेली थी. जिसमें टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में थी. उन्होंने अपनी कप्तानी में इंदौर में भारत को दोनों मुकाबलों में जीत दिलाई थी. 

कप्तान बदलते ही इंदौर में बदला परिणाम 

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत अपना तीसरा टेस्ट मैच कंगारू टीम के खिलाफ खेला. फैंस आस लगाए बैठे थे कि टीम इंडिया यह मुकाबला आसानी से जीत लेगी. लेकिन जब दोनों टीमें आमने-सामने आईं तो परिणाम दोनों टीमों के लिए बदल गया. यानि कि इस सीरीज में दोनों मैच गंवाने वाली ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में पहली जीत दर्ज की. जबकि शुरुआती दोनों मैच जीतने वाली टीम इंडिया को इस मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा. इंदौर में इससे पहले दो टेस्ट मैच खेला गया था. जिसकी कप्तानी विराट कोहली ने की थी. 

इंदौर में विराट कोहली की कप्तानी में इंडिया को मिली जीत 

साल 2017 में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंदौर के होलकर मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था. इस मैच को भारत ने 321 रनों के विशाल अंतर से जीता था. इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द् मैच चुना गया था. इन्होंने कीवी टीम की पहली पारी में 81 रन खर्च कर 6 विकेट झटका था. जबकि दूसरी पारी में 59 रन खर्च 7 कीवी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: इंदौर में पहली बार टेस्ट मैच हारी टीम इंडिया, नहीं हुआ था कभी ऐसा

कोहली की कप्तानी में बांग्लादेश को इंदौर में हार का सामना करना पड़ा 

साल 2019 में विराट कोहली की ही कप्तानी में भारत ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. टीम इंडिया ने इस मैच को 130 रनों की बड़े अंतर से जीतकर यहां जीत का सिलसिला बरकरार रखा था. इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले मयंक अग्रवाल को प्लेयर ऑफ द् मैच चुना गया था. उन्होंने इस मैच में 330 गेंदों का सामना करते हुए 243 रनों की दोहरा शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने अपनी इस पारी में 28 चौके और 8 छक्के जड़े थे. 

रोहित शर्मा की कप्तानी में होलकर स्टेडियम में मिली भारत को मिली करारी हार 

भारत ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेला. इस मैच में विराट कोहली नहीं, बल्कि रोहित शर्मा ने कप्तानी की. उनकी कप्तानी में मैच का परिणाम बदल गया. यानि की इस मैदान पर टेस्ट में लगातार जीतने के बाद अब हार का समना करना पड़ा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को इंदौर में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द् मैच चुना गया.