logo-image

INDvsWI : शिखर धवन ने किया हैरान, इस मामले में पीछे छोड़ा सभी को!

INDvsWI 2022 : भारत इस समय वेस्टइंडीज के साथ एकदिवसीय श्रंखला खेल रहा है. जिसके दो मैच जीतकर सीरीज में अजय बढ़त बनाए हुए है.

Updated on: 26 Jul 2022, 08:17 AM

नई दिल्ली:

INDvsWI 2022 : भारत इस समय वेस्टइंडीज के साथ एकदिवसीय श्रंखला खेल रहा है. जिसके दो मैच जीतकर सीरीज में अजय बढ़त बनाए हुए है. सीरीज का आखिरी मुकाबला कल खेले जाने वाला है. ऐसे में अगर टीम इंडिया वेस्टइंडीज को इस मुकाबले में मात दे दे तो शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कमाल ही कर जाएंगे. जी हां. जैसा आपको पता है कि शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है क्योंकि रोहित शर्मा और राहुल टीम से बाहर है. रोहित शर्मा को जहां आराम दिया गया है वहीं राहुल चोट के चलते वनडे सीरीज में शामिल नहीं हो पाए हैं. हालांकि उनका T20 खेलना मुश्किल है वह इसलिए क्योंकि राहुल कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. आज हम आपको बताते हैं शिखर धवन के उस रिकॉर्ड के बारे में जो अगर वेस्टइंडीज को 3-0 से हरा दे तो एक धमाल कर जाएंगे.

दरअसल शिखर धवन अपनी कप्तानी में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने वाले पहले कप्तान होंगे. क्योंकि वो पहली सीरीज में यह कारनामा कर जाएंगे. इससे पहले बड़े-बड़े कप्तान यह काम नहीं कर पाए. वनडे सीरीज के बाद T20 सीरीज होनी है. जिसमें 5 मुकाबले खेले जाने वाले हैं. वनडे सीरीज केवल तीन ही मैचों की थी. जिसमें शिखर धवन ने बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी में भी जादू बिखेरा और अभी तक के लिए दावेदारी मजबूत की T20 वर्ल्ड कप के लिए. वर्ल्ड कप के लिए T20 सीरीज में प्रदर्शन करके दिखाना होगा. लेकिन जिस तरीके से चल रहा है उसको देखकर तो यही लगता है कि गब्बर अभी रुकने वाले नहीं है.

भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो टीम इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रही है. युवा खिलाड़ी अपने जोश के साथ टीम को जीत दिला रहे हैं. सीनियर खिलाड़ी हालांकि आराम पर है. लेकिन उनके लौटने के बाद उम्मीद है कि टीम और मजबूत नजर आएगी. चाहे रोहित शर्मा हों, राहुल हो या फिर मोहम्मद शमी. ये सभी जब वापस आ जाएंगे तो टीम एक अपनी ही अलग अंदाज में होगी. ऐसी उम्मीद करते हैं कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज ना केवल T20 वनडे में भी सूपड़ा साफ करे बल्कि टी20 में भी अजय जीत लेकर भारतीय टीम वापस लौटे.