logo-image

IND vs WI 1st T20 Live : भारत ने 6 विकेट से मैच अपने नाम किया

IND vs WI 1st T20 : रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के पास टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारी करने का ये शानदार मौका है. टीम को मजबूती देने के लिए एक बेहतरीन प्लेइंग 11 बनानी होगी.

Updated on: 16 Feb 2022, 10:55 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI 1st T20 : भारत ने पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम को 6 विकेट से हरा दिया है. अकील हुसैन लेकर आए नौवां ओवर और 8 रन दिए. वहीं इसके बाद अगले ओवर में रोस्टन चेज ने 7 दिए. ओवर की चौथी गेंद पर इशान किशन ने एक्सट्रा कवर पर चौका लगाया. 27 गेंदों बाद भारत को बाउंड्री मिली. पिछले पांच ओवर में भारत की रनों गति धीमी हो गई है. पांचवां ओवर लेकर आए अकील हुसैन और उन्होंने 13 रन दिए. इस ओवर में उन्होंने इशान किशन ने लगातार दो चौके लगाए. वहीं इसके बाद आखिरी गेंद पर रोहित ने भी चौका जड़ा. भारतीय जोड़ी तूफानी अंदाज में दिखाई दे रही हैं और मैच जल्द खत्म करने के मूड में दिख रही है. निकोलस पूरन का अर्धशतक, भारत को मिला 158 रनों का लक्ष्य. 19वां ओवर करने भुवनेश्वर कुमार और 12 रन दिए.

ओवर की पहली गेंद पर पोलार्ड ने लॉन्ग ऑन पर छक्का लगाया. ओवर की चौथी गेंद पर चाहर ने कैच लेने की कोशिश की लेकिन चोटिल हो गए. युजवेंद्र चहल 17वां ओवर लेकर आए जो कि काफी महंगा रहा. इस ओवर में उन्होंने 17 रन दिए. ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने काउ कॉर्नर पर छक्का लगाया. वहीं इसके बाद अगली ही गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.

ओवर की पांचवीं गेंद पर पोलार्ड ने भी गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया. रवि ने पांचवीं गेंद पर रोवमैन पोवेल को आउट किया जो कि लॉन्ग ऑन पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वेंकटेश अय्यर को कैच थमा बैठे. रवि का एक ही ओवर में यह दूसरा विकेट था.युजवेंद्र चहल लेकर आए नौवां ओवर.

ओवर की चौथी गेंद पर रोस्टन चेज के खिलाफ चहल ने एलबीडब्ल्यू की अपील की हालांकि रिव्यू के बाद भी फैसला भारत के पक्ष में नहीं रहा. इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर पूरन ने डीप स्क्वायर लेग पर पुल करते हुए शानदार छक्का लगाया.हर्षल पटेल छठा ओवर लेकर आए. मैच में अपने पहले ओवर में उन्होंने 9 रन दिए. ओवर की तीसरी गेंद पर मेयर्स ने चौका जड़ा , वहीं इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने थर्ड मैन की ओर एक और चौका लगाया. भारत के लिए यहां विकेट लेना काफी अहम है.

दीपक चाहर दूसरा ओवर लेकर आए और 8 रन दिए. ओवर की पहली गेंद पर मेयर्स ने मिड विकेट पर चौका लगाया. वहीं ओवर की आखिरी गेंद पर मेयर्स ने फ्लिक करते हुए चौका लगाया. वहीं इसके अगले ओवर में भुवनेश्वर ने छह रन दिए.

भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में भारत को दिलाई सफलता. भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से 3 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हो रहा है. जैसा भारत ने वनडे मैचों में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ किया वैसे ही भारतीय टीम चाहेगी कि 3 मैचों को जीतकर अपने नाम किया जाए. हालांकि इस सीरीज से पहले केएल राहुल चोटिल हो गए हैं और वो इस मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे.

रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के पास टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारी करने का ये शानदार मौका है. टीम को मजबूती देने के लिए एक बेहतरीन प्लेइंग 11 बनानी होगी.

लेकिन जिस आसानी से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को वनडे में मात दी उस हिसाब से टी20 में हराना थोड़ा कठिन काम रहेगा. क्योंकि वेस्टइंडीज टी20 मैचों में एक बेहतरीन टीम उभर कर निकलती है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत कैसे अपनी प्लानिंग को तैयार करता है.

भारत (प्लेइंग इलेवन): ईशान किशन, रोहित शर्मा (C), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (WK), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (WK), रोवमैन पॉवेल, कीरोन पोलार्ड (C), रोस्टन चेज़, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, ओडियन स्मिथ, फैबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल