News Nation Logo
Banner

बारिश ने गयाना में किया खेल खराब, नाराज विराट कोहली ने कही यह बड़ी बात

मैच में तीन बार बारिश ने खलल डाला. तीसरी बार जब बारिश आई तब वेस्टइंडीज (West indies) ने 13 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 09 Aug 2019, 12:29:18 PM
बारिश ने गयाना में किया खेल खराब, नाराज विराट कोहली ने कही यह बड़ी बात

नई दिल्ली:

भारत और वेस्टइंडीज (West indies) की टीमों के बीच गुरुवार को प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है. तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह पहला मैच था जो 13 ओवर ही चल सका और भारी बारिश की भेंट चढ़ गया. मैच में तीन बार बारिश ने खलल डाला. तीसरी बार जब बारिश आई तब वेस्टइंडीज (West indies) ने 13 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए थे. इविन लुइस 40 और शाई होप छह रन बनाकर खेल रहे थे. बारिश के चलते मैच रद्द होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने नाराजगी जताई.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने नाखुशी जताते हुए कहा, 'क्रिकेट में संभवत: सबसे खराब चीज खेल का बार-बार रुकना और शुरू होना है. जितनी बार खेल रुकता है उतना ही आपको मैदान की हालत को लेकर सजग होना पड़ता है.'

और पढ़ें: तो इस Independence Day लेह में झंडा फहराएंगे एम एस धोनी

इसके बाद विंडीज दौरे पर आगे के मैचों में चुनौती मिलने के सवाल पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'निश्चित तौर पर आगे के मैचों में कुछ पिचों पर आपको चुनौती मिल सकती है. यहां की कुछ पिचों में पेस और बाउंस भी हो सकता है और कुछ धीमी और कठिन हो सकती हैं. ऐसे में आपको परिस्थितियों का सही तरीके से आकलन करके क्रिकेट खेलनी होगी.'

वहीं वेस्टइंडीज (West indies) के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने मैच के बाद कहा, 'ओपनर्स ने पिच का सही आकलन किया. गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी. अच्छी बात यह रही कि वो थोड़ा वक्त मैदान में गुजारने में सफल रहे.'

और पढ़ें: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दुनिया के सामने पेश की बड़ी मिसाल, दंग रह गए लोग

वहीं जब होल्डर से यह पूछा गया कि क्या उनकी टीम भारत को हराने में सफल होगी तो इसके जवाब में जेसन होल्डर (Jason Holder) ने कहा, इसके लिए हमें सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

लेकिन कप्तानों से इतर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने आयोजकों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि मैच के लिए वेन्यू के चुनाव के लिए मौसम के पूर्वानुमान के आधार पर करना चाहिए.

और पढ़ें:  शुभमन गिल ने लगाया दोहरा शतक, गौतम गंभीर का रिकार्ड ध्‍वस्‍त

बारिश के कारण मैच रद्द होने से खिलाड़ियों के साथ-साथ प्रशंसक भी निराश होते हैं. इस मैच से पहले गुयाना में टी-20 सीरीज का आखिरी मैच भी खेला गया था. वह भी बारिश से प्रभावित रहा था हालांकि वो मैच इसके बावजूद पूरा हुआ था. सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच 11 और 14 अगस्त को त्रिनिदाद की राजधानी पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा.

First Published : 09 Aug 2019, 12:29:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.