News Nation Logo
Banner

शिमरोन हेटमायेर बोले, यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी, लेकिन अगर ऐसा होता तो...

शिमरोन हेटमायेर (Shimran Hetmyer) ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 139 रन की अपनी पारी को कैरियर की सर्वश्रेष्ठ बताया, लेकिन कहा कि अंत तक नाबाद रहकर उन्हें और खुशी होती.

भाषा | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Dec 2019, 12:11:37 PM
शिमरोन हेटमायेर और शाइ होप

चेन्नई:

India vs West Indies : वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायेर (Shimran Hetmyer) ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 139 रन की अपनी पारी को कैरियर की सर्वश्रेष्ठ बताया, लेकिन कहा कि अंत तक नाबाद रहकर उन्हें और खुशी होती. हेटमायेर (Shimran Hetmyer) 39वें ओवर में आउट हो गए थे. उन्होंने शाइ होप (Shay Hope) (नाबाद 102) के साथ दूसरे विकेट के लिए 218 रन की साझेदारी की. उस समय वेस्टइंडीज को जीत के लिए 11.2 ओवर में 59 रन और चाहिए थे. शाइ होप (Shay Hope) और निकोलस पूरन ने वेस्टंइडीज को 13 गेंद बाकी रहते जीत तक पहुंचाया. हेटमायेर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह मेरा सर्वोच्च स्कोर है, लिहाजा यह सर्वश्रेष्ठ पारी है. लक्ष्य का पीछा करना हमेशा अच्छा होता है. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को जीत तक ले जाने का अनुभव अलग ही है. काश में अंत तक टिककर खेल सकता, लेकिन मैं सीख रहा हूं.

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS: महेंद्र सिंह धोनी ने पहनी टीम इंडिया की नीली जर्सी, अब वापसी का इंतजार

शिमरोन हेटमायेर ने कहा कि शाई होप के साथ होने से उनके लिए बल्लेबाजी आसान हो गई, क्योंकि दोनों के बीच अच्छा तालमेल है. उन्होंने कहा, हम एक दूसरे के साथ काफी समय से खेल रहे हैं और हमें एक दूसरे के खेल की जानकारी है. मैं आक्रामक खेलता हूं और वह एक छोर संभालकर खेलता है. आईपीएल की नीलामी 19 दिसंबर को है और उससे ठीक पहले हेटमायेर ने यह पारी खेली है लेकिन उसने कहा कि अभी उसका ध्यान लीग पर नहीं है. यह पूछने पर कि क्या वह आईपीएल नीलामी से पहले कुछ साबित करना चाहते थे, उन्होंने कहा कि वह सिर्फ अपनी बल्लेबाजी का मजा ले रहे थे. उन्होंने कहा, मैं अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं. क्रिकेट में कई बार आपसे रन बनते हैं तो कई बार नहीं. इस साल मैं आईपीएल में अच्छा नहीं खेल सका लेकिन अनुभव अच्छा रहा. इससे मुझे मजबूती में वापसी करने में मदद मिलेगी. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए वेस्‍टइंडीज के इस खिलाड़ी ने खड़ी की मुसीबत

आपको बता दें कि शिमरन हेटमायेर (139) और शाए होप (नाबाद 102) के शानदार शतकों की मदद से वेस्टइंडीज ने रविवार को चेन्‍नई में खेले गए पहले वनडे मैच में मेजबान भारत को आठ विकेट से करारी मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 287 रन का स्कोर बनाया था, जिसे वेस्टइंडीज ने 47.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. हेटमायेर ने 106 गेंदों पर 11 चौके और सात छक्के लगाए. होप ने 151 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया. सुनील एम्ब्रिस ने नौ और निकोलस पूरन ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 29 रनों का योगदान दिया. हेटमायेर और होप ने दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 218 रनों की साझेदारी की. भारत की ओर से दीपक चहर और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला.

First Published : 16 Dec 2019, 12:11:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×