logo-image

WI vs IND: टीम इंडिया की जीत के बाद भी खुश नहीं ये पूर्व दिग्गज, रोहित ने की ये गलती!

WI vs IND 1st T20 Match: टीम इंडिया की जीत में रोहित शर्मा के अलावा दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया (Team India) के मैच जीतने के बाद भी एक दिग्गज पूर्व खिलाड़ी ने आलोचना की है.

Updated on: 30 Jul 2022, 09:52 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West Indies) को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने कल पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 68 रनों के अंतर से हराया. रोहित शर्मा ने कप्तानी के साथ-साथ पहले टी20 मुकाबले (1st T20 Match) में शानदार बल्लेबाजी की है. टीम इंडिया की जीत में रोहित शर्मा के अलावा दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया (Team India) के मैच जीतने के बाद भी एक दिग्गज पूर्व खिलाड़ी ने आलोचना की है. आइए जानते हैं इसकी वजह. 

पहले टी20 मुकाबले (1st T20 Match) में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन शुरूआत दी. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए. ऋषभ पंत नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 14 रन ही बना सके. इससे पहले ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाजी भी की है. इस मुकाबले में ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाजी नहीं कराने को लेकर टीम इंडिया पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने आलोचना की. 

मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने कहा कि जो कुछ भी था, मुझे यह बिल्कुल समझ में नहीं आया. यदि आप ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सलामी बल्लेबाज के रूप में 2-3 मैचों के लिए आजमा रहे थे, तो आपको आज भी उनके साथ जाना चाहिए था. उसे कम से कम पांच मौके दें. और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की इस रणनीति से वे कम से कम 5-6 मैचों में खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं. लेकिन पंत के साथ ऐसा नहीं हुआ. 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने पहले टी20 मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज (West Indies) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. कप्तान रोहित शर्मा ने 44 गेंदों में 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के निकले. दूसरे सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 16 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और एक छक्का निकला. 

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 14 रनों की पारी खेली. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 16 रनों की पारी खेली. नंबर सात पर बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 19 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 41 रनों की पारी खेली. इस दौरान दिनेश कार्तिक के बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले. आर अश्विन ने 13 रनों की पारी खेली. दिनेश कार्तिक के तूफानी अंदाज में 41 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया (Team India) ने 190 रनों का स्कोर करने में सफल हुई. जवाब में वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम 8 विकेट खोकर 122 रन ही बना सकी. 

यह भी पढ़ें: Commonwealth Games 2022: भारत को मिला दूसरा मेडल, संकेत और गुरुराजा ने किया कमाल

टीम इंडिया (Team India) की गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च कर 2 विकेट झटका. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 22 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को एक-एक विकेट मिला. टीम इंडिया की जीत में बल्लेबाजों ने तो अहम भूमिका निभाई ही, गेंदबाजों ने भी बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम इंडिया को जीत दिलाई.