News Nation Logo
Banner

IND vs WI: डेब्यू मैच में ही रहकीम कॉर्नवाल ने रचा इतिहास, नाम किया यह खास रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने मैदान पर उतरते ही एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 31 Aug 2019, 04:05:33 PM
डेब्यू मैच में ही रहकीम कॉर्नवाल ने रचा इतिहास, बनाया खास रिकॉर्ड

डेब्यू मैच में ही रहकीम कॉर्नवाल ने रचा इतिहास, बनाया खास रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने कहा कि अपने पदार्पण टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को अपना पहला शिकार बनाकर उन्हें काफी अच्छा महसूस हुआ. इस 26 वर्षीय गेंदबाज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पदार्पण किया और पहले दिन 27 ओवर में सिर्फ 69 रन दिए. इस ऑफ स्पिनर ने अपने तीसरे ही ओवर में ही पुजारा का अहम विकेट ले लिया. भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने मैदान पर उतरते ही एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) अंतर्राष्ट्रीय में क्रिकेट खेलने वाले दुनिया के सबसे भारी क्रिकेटर बन गए हैं.

6 फुट 6 इंच लंबे और 140 किलो वजन वाले रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान वारविक ऑर्मस्ट्रांग को पीछे छोड़ इस उपलब्धि को हासिल किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले वारविक ऑर्मस्ट्रांग का वजन 133-139 किलो के बीच था. वारविक ऑर्मस्ट्रांग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 1902 से लेकर 1921 के बीच 50 टेस्ट मैच खेले, जिनमें से 10 मैचों में उन्होंने टीम की कप्तानी भी की.

और पढ़ें: सचिन तेंदुलकर को आउट करने वाले गेंदबाज को मिली भारत की अंडर 19 टीम में जगह, मां हैं बस कंडक्‍टर

रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा को आउट कर अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला विकेट चटकाया और सभी को हैरान किया.

चेतेश्वर पुजारा का विकेट चटकाने के बाद रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने कहा, ‘पहले टेस्ट विकेट के रूप में उन्हें आउट करके अच्छा महसूस हुआ. यह वैसे कोई नयी बात नहीं थी, लेकिन फिर भी मुझे अच्छा लगा.’

रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने कहा, ‘पदार्पण करना अच्छा अहसास था. मुझे लगता है कि शुरू में गेंद अच्छी होती है. मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी और गेंद सही लाइन एवं लेंथ में डालनी होगी.’

और पढ़ें: Nike और BYJU'S के कारण एक सप्‍ताह पहले कर दिया गया T-20 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानें क्‍या है पूरा मामला

आपको बता दें कि रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने अपने टेस्ट डेब्यू से पहले 55 फर्स्ट क्लास मैचों में 260 विकेट के साथ 2224 रन बनाए थे.

First Published : 31 Aug 2019, 04:05:33 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो