logo-image

IND vs WI: जयपुर में होने वाला वनडे मैच रद्द, अब यहां खेला जाएगा

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 8 साल बाद एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाने वाला था. अब यह मुकाबला रद्द कर दिया गया है.

Updated on: 23 Jan 2022, 02:23 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारियों में तेजी आई है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तारीख का इंतजार कर रही हैं. आईपीएल की तैयारियों के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर यह है कि जयपुर में 9 फरवरी को होने वाला भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ खेला जाने वाला वनडे (ODI) मैच रद्द कर दिया गया है. आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 9 फरवरी को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में 8 साल बाद एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाने वाला था. अब यह मुकाबला अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. 

बीसीसीआई (BCCI) ने यह फैसला कोरोना के बढ़ने के कारण लिया है. अब सवाई मान सिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में होने वाला मैच रद्द होने से राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan Cricket Association) मायूस हो गया है. क्योंकि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) ने 9 फरवरी को प्रस्तावित वनडे मैच की तैयारियां शुरू कर दी थी. इतना ही नहीं आउट फील्ड और पिच के साथ स्टैंड और पवेलियन को दुरुस्त कराया जा रहा था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: अप्रैल नहीं इस महीने से शुरु होगा आईपीएल, प्लान B पर भी फोकस

देश भर में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मामले को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के मुकाबले सिर्फ दो शहरों में कराने का निर्णय लिया है. तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीनों मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. वहीं तीन मैचों की टी20 सीरीज कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डन (Eden Garden) मैद पर खेला जाएगा.