logo-image

IND vs WI : अंबति रायडू दूर करेंगे विराट कोहली की सबसे बड़ी 'समस्या', जानें कैसे

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायडु का समर्थन किया है.

Updated on: 21 Oct 2018, 06:16 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायडू का समर्थन किया है. कोहली ने मैच के पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'टीम को इस नंबर पर उनकी कमी महसूस हुई है. मैंने भी उन्हें बल्लेबाजी करते देखा है. वह मध्यक्रम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. हमें ऐसा महसूस हुआ है कि हमारा मध्यक्रम कमजोर है.'

उन्होंने कहा कि हमें यह विश्वास है कि रायडू चौथे नंबर के लिए सही रहेगा. वह काफी अनुभवी हैं और उन्होंने घरेलू टीम और आईपीएल टीम को कई मैचों में जीत दिलाई है. भारत के लिए वनडे में उनका बेहतरीन रिकॉर्ड है.

और पढ़ें : Vijay Hazare Trophy 2018: झारखंड के खिलाफ पवन नेगी ने दिलाई जीत, फाइनल में पहुंची दिल्ली की टीम

भारत को अगले साल होने वाले विश्वकप से पहले इस सीरीज सहित कुल 18 वनडे मैच खेलने हैं. कप्तान ने कहा कि अब ये 18 मैच हमें एक अच्छा संतुलन देंगे जिसे हम विश्वकप में ले जाना चाहते हैं. कोहली ने कहा कि नंबर-4 की समस्या का हल निकालना हमारे लिए चुनौतीपूर्ण था. 

उन्होंने कहा कि रायडू ने एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन किया है. वह विश्वकप से पहले पर्याप्त मौके के हकदार हैं. ज्यादा मौके मिलने से वे इस समस्या को खत्म कर सकते हैं. टीम प्रबंधन को यह लगता है कि वह मध्यक्रम के लिए सबसे उपयोगी बल्लेबाज है. मैंने भी उसे बल्लेबाजी करते देखा है.

रायडु ने एशिया कप में कोहली की गैर-मौजूदगी में छह मैचों में 175 रन बनाए थे.कोहली ने कहा कि नंबर-4 ही एकमात्र ऐसी पोजीशन है, जो हमारे लिए परेशानी का कारण है। हमने कई खिलाड़ियों को मौके दिए, लेकिन दुर्भाग्य से वे उसका फायदा नहीं उठा सके.

और पढ़ें : AUSvPAK: अबु धाबी में दिखा क्रिकेट का फनी अंदाज, अजीब तरीके से रन आउट हुए अजहर अली