logo-image

IND vs WI: क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज के लिए रचा इतिहास, तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज (West indies) की टीम ने सधी शुरुआत की. अपना 300वां मैच खेल रहे क्रिस गेल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Updated on: 12 Aug 2019, 06:41 AM

नई दिल्ली:

भारत ने रविवार को यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ सात विकेट पर 279 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया. भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 125 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्के के सहारे 120 रन की शतकीय पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने 68 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 71 रन बनाए. उनके अलावा ऋषभ पंत ने 20 और रोहित शर्मा ने 18 रन बनाए. वेस्टइंडीज (West indies) की ओर से कार्लोस ब्रैथवेट ने सर्वाधिक तीन और शेल्डन कॉटरेल, रोस्टन चेज तथा कप्तान जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिया. 

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज (West indies) की टीम ने सधी शुरुआत की. अपना 300वां मैच खेल रहे क्रिस गेल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. क्रिस गेल ने मैच में 7वां रन बनाते ही पूर्व महान खिलाड़ी ब्रायन लारा के सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

और पढ़ें: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

वेस्टइंडीज (West indies) के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने की लिस्ट में क्रिस गेल पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम था जिन्होंने वेस्टइंडीज (West indies) के लिए 10348 रन बनाए थे.

इस फेहरिस्त में शिव नारायण चंद्रपॉल 8778 रनों के साथ तीसरे, डेसमंड हेन्स 8648 रन के साथ चौथे और विवियन रिचर्डस 6721 रन के साथ 5वें नंबर पर काबिज हैं.

और पढ़ें: INDvsWI: विराट कोहली ने तोड़ा जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें

वहीं रिचि रिचर्डसन 6248 रन के साथ इस लिस्ट में छठे स्थान पर काबिज हैं. इससे पहले क्रिस गेल ने पहले मैच में 31 गेंद खेलकर 4 रन बनाए थे और आउट होकर वापस पवेलियन लौटे.