logo-image

IND vs WI: वेस्टइंडीज के मिग्यूएल कमिंस ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इस लिस्ट में किया टॉप

कप्तान जेसन होल्डर ने 10 और मिग्यूएल कमिंस (Miguel Cummins) ने खाता खोले बिना अपनी पारी को आगे बढ़ाया.

Updated on: 24 Aug 2019, 10:43 PM

नई दिल्ली:

भारत ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज को उसकी पहली पारी में 222 रन पर ऑलआउट दिया. भारत ने इस तरह पहली पारी के आधार पर 75 रनों की बढ़त हासिल कर ली. भारत ने पहली पारी में 297 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज ने अपने कल के स्कोर आठ विकेट पर 189 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान जेसन होल्डर ने 10 और मिग्यूएल कमिंस (Miguel Cummins) ने खाता खोले बिना अपनी पारी को आगे बढ़ाया.

दोनों बल्लेबाजों ने नौवें विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की. मेजबान टीम को नौंवा झटका होल्डर के रूप में 220 के स्कोर पर लगा. उन्होंने 65 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाए. इसके दो रन बाद ही कमिंस 45 गेंदों पर खाता खोले बिना 10वें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. इसके साथ ही कमिंस ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

और पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका ने घोषित की टी20 टीम, इस दिग्गज को मिली कप्तानी

वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंद खेलकर डक पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में मिग्यूएल कमिंस (Miguel Cummins) पहले नंबर पर आ गए हैं. मिग्यूएल कमिंस (Miguel Cummins) ने भारत के खिलाफ 45 गेंदों का सामना किया और अंत में बिना खाता खोले रविंद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हुए.

इससे पहले यह रिकॉर्ड कीथ आर्थुटन के नाम पर था जिन्होंने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस में खेलते हुए 40 गेंदों का सामना किया था. वहीं इस लिस्ट में मर्विन डिलोन का नाम तीसरे नंबर पर आता है जिन्होंने 2002 में पाकिस्तान के खिलाफ शारजहां में 29 गेंदों का सामना किया था और डक पर आउट हुए थे.

इस लिस्ट में क्लाइड बटस 27 गेंदों के साथ चौथे और रिचर्ड ऑस्टिन 24 गेंदों के साथ पांचवे नंबर पर काबिज हैं.

और पढ़ें: विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: टूर्नामेंट से बाहर हुए बी.साई प्रणीत, नंबर-1 केंटो मोमोटा ने हराया

जेसन होल्डर और कमिसं के अलावा क्रैग ब्रैथवेट ने 14, जॉन कैम्पवेल ने 23, अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शामर ब्रूक्स ने 11, डैरेन ब्रावो 18, रोस्टन चेज ने 48, शाई होप ने 24, शिमरोन हेटमेयर ने 35 और केमार रोच ने शून्य रन बनाए.

भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने 43 रन पर पांच विकेट, मोहम्मद शमी ने 48 रन पर दो विकेट, रवींद्र जडेजा ने 64 रन पर दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 55 रन पर एक विकेट हासिल किया.